Site icon Memoirs Publishing

एक दौर का अंत:22 गज की पट्टी पर अब नहीं दिखेंगे एबी डिविलियर्स, क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। डिविलियर्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। डिविलियर्स ने कहा कि, अब उनके अंदर क्रिकेट को लेकर पहले जैसी ऊर्जा नहीं रह गई है और इसी कारण उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला किया है।

अब पहले जैसी ऊर्जा नहीं रही

डिविलियर्स ने ट्वीट कर लिखा- यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेजी से नहीं जलती।

डिविलियर्स ने टाइटेंस, साउथ अफ्रीका, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और विश्व की अन्य सभी टीमों को मौका देने के लिए धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा- क्रिकेट मेरे प्रति काफी दयालु रहा है। मैं अपने हर साथी खिलाड़ी, हर विपक्षी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टॉफ मेंबर को धन्यवाद कहना चाहूंगा। दक्षिण अफ्रीका, भारत या फिर जहां भी मैंने खेला है वहां मिले प्यार को लेकर भी मैं अभिभूत हूं।

Share this content:

Exit mobile version