Site icon Memoirs Publishing

कैप्टन कोहली का लास्ट मैच:नामीबिया के खिलाफ आज बतौर कप्तान आखिरी बार मैदान पर उतरेंगे विराट, जीत के साथ लेना चाहेंगे विदाई

टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और नामीबिया के बीच टूर्नामेंट का आखिरी लीग मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारत के सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना सिर्फ सपना बनकर रह गया। टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन आज का मैच जीतकर टीम जरूर सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी। सिर्फ टीम ही नहीं कप्तान विराट कोहली भी जीत के साथ अपनी टी-20 कप्तानी का अंत करना चाहेंगे।

आज खेलेंगे बतौर कप्तान आखिरी मुकाबला
टूर्नामेंट के शुरू होने से लगभग एक महीने पहले ही विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद T-20I फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा था- मैं बेहद सौभाग्यशाली रहा हूं कि मुझे न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ इसकी कप्तानी करने का भी मौका मिला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर मेरी यात्रा का साथ देने वाले हर एक इंसान को मैं शुक्रिया कहता हूं। टीम के लड़कों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, कोच और हमारी जीत की प्रार्थना करने वाले हर भारतीय के बिना मैं ये नहीं कर सकता था।

बतौर बल्लेबाज आएंगे नजर
कोहली ने आगे लिखा था- मैं यह समझ रहा हूं कि वर्क लोड बेहद अहम होता है। मैं पिछले 8-9 साल से तीनों फॉर्मेट में खेल रहा हूं और 5-6 साल से लगातार कप्तानी भी कर रहा हूं। मैं महसूस कर रहा हूं कि टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करने के लिए मुझे थोड़ा सा स्पेस चाहिए। टी-20 के कप्तान के तौर पर मैंने टीम को अपना सब कुछ दिया। आगे भी एक बल्लेबाज के तौर पर मैं टी-20 टीम में अपना योगदान जारी रखूंगा।

याद नहीं रखना चाहेंगे ये टूर्नामेंट
इस टूर्नामेंट में कोहली एंड कंपनी से खिताबी जीत की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी। इस हार के गम से पूरा देश उबर भी नहीं पाया था कि अगले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट के हरा दिया। इस तरह कोहली आखिरी बार भी अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन नहीं बना सके।

Share this content:

Exit mobile version