Site icon Memoirs Publishing

टीम इंडिया के फ्लॉप किरदार रहे ये 3 खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही करियर भी हुआ खत्म?

T20 World Cup में रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत का सपना तोड़ दिया. न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई. सोमवार को भारत और नामीबिया का मैच बतौर टी20 कप्तान कोहली की कप्तानी का आखिरी मैच होगा. कोहली ने पहले ही ऐलान किया था कि वह T20 World Cup 2021 के बाद टी20 की कप्तान छोड़ देंगे. इस बार भारत पहली बार वर्ल्ड कप (टी20 और वनडे) में पाकिस्तान से पराजित हुआ और फिर रही सही कसर न्यूजीलैंड ने पूरी कर दी. शास्त्री और उनके कोचिंग स्टाफ का यह आखिरी मैच होगा. टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया, विराट कोहली और सेलेक्टर्स पर काफी सवाल उठ रहे हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में 3 ऐसे खिलाड़ी रहे, जिनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा. इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स शायद ही टीम इंडिया में फिर कभी मौका दें.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय से फॉर्म और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा, जिसके बाद उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

31 साल के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आउट ऑफ फॉर्म होने के बावजूद सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका दिया. ये फैसला टीम इंडिया को बहुत भारी पड़ गया.

वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप में मौका देना टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. IPL की चमकदार परफॉर्मेंस को देखकर वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका दिया गया, लेकिन इस टूर्नामेंट में आते ही उनकी पोल खुल गई.

Share this content:

Exit mobile version