Site icon Memoirs Publishing

टिहरी में पावर कारपोरेशन की झुलती तारें से करंट लगने का खतरा

टिहरी में पावर कारपोरेशन की झुलती तारें से करंट लगने का खतरा

टिहरी। मुख्य बाजार में पावर कारपोरेशन की झुलती तारें जी का जंजाल बनी हुई हैं। झुलती तारों से जहां करंट लगने का खतरा बना हुआ है, वहीं बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए भी झुलती तारें बाधक बनी हुई हैं। सब कुछ जानने के बाद भी जिम्मेदार विभाग आंखें मुंदे बैठा है। टिहरी जिले के जौनपुर ब्लाक मुख्यालय थत्यूड़ में ऊर्जा निगम की लापरवाही से बिजली की तारें इस कदर कम उंचाई पर झुल रही हैं, कि उनकी चपेट में आने से कोई भी करंट लगने की बढ़ी घटना घटित हो सकती है। बड़े वाहनों से झुलती तारें टकराने से वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें आ रही हैं। कई बार बड़े वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए स्थानीयल लोग लंब डंडों के सहारे तारों को उंचा करते हैं। इस तरह कई तरह की परेशानियां पैदा करते झुलते तारों को यहां मौजुद पावर कारपोरेशन के अधिकारी-कर्मचारी आये दिन अपनी आंखों से देखते हैं। लेकिन झुलते तारों को न तो कसने का काम करते हैं, नहीं इसके लिए समाधान तलाशने का काम कर रहे हैं।स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों में रमेश, देवेश, राजेंद्र, महिदेव आदि का कहना है कि पावर कारपोरेशन का लचीला रवैया आम लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। कई बार पावर कारपोरेशन को अवगत भी कराया गया है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

झुलते तारों को लेकर पावर कारपोरेश के जेई सूरत सिंह गुसाईं का कहना है कि थत्यूड़ बाजार में जल्द ही बंद केबल डालकर समस्या का समाधान किया जायेगा।

Share this content:

Exit mobile version