Site icon Memoirs Publishing

Uttarakhand में Snowfall की 10 खूबसूरत तस्वीरें देखिए, आज 7 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

Uttarakhand के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में Snowfall का दौर जारी है। जिससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को भी बारिश-बर्फबारी का सिलसिला बने रहने की आशंका है। जिससे तापमान गिरेगा। 7 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, नैनीताल, बागेश्वर, चमोली और मसूरी के लोग ठंड से बचाव के इंतजाम कर लें। ताजा बर्फबारी के बाद केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री समेत ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। जिससे पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंड की चपेट में है। मौसम के बदले मिजाज का असर यह रहा कि दिन में भी तापमान धड़ाम हो गया और ठंड से बेहाल लोग घरों में दुबके रहे। ऋषिकेश में हल्की बूंदाबांदी से मौसम सर्द हो गया है। आगे देखिए Uttarakhand में Snowfall की 10 खूबसूरत तस्वीरें

यहां रविवार सुबह तेज धूप के बाद अचानक मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी। इस बीच दोपहर एक बजे के बाद हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई, जिससे ठंड बढ़ गई।

कर्णप्रयाग सहित आसपास के गांवों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई है। बारिश आने के बाद बाजारों में लोगों की आवाजाही काफी कम रही।

देहरादून समेत मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। मसूरी में देर शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

Share this content:

Exit mobile version