Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड में केजरीवाल का एक और चुनावी वादा, शहीदों के परिजनों को देंगे एक करोड़ रुपये

दिल्ली मंत्री अरविंद कॉर्नवाल के अध्यक्ष ने कहा कि यदि उन्हें देश की सेवा में तैनात किया गया था, तो उसे अपने परिवार को एक रुपया दिया जाएगा जब वह उत्तराखंड से शहीद थे। क्या उत्तराखंड पुलिस समेत अर्ध-सैन्य बल के एक भारतीय सेना या एक युवा व्यक्ति का एक सैनिक है, सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। यह कहते हुए कि उत्तराखंड में, ‘आप’ सरकार बनने के बाद, केरल अजय कोथिल के घर शहीद जाएंगे और परिवार का सम्मान करेंगे।

सोमवार को देहरादून के ऐतिहासिक परेड के नीचे न्यूसभा के प्रमुख पर काबू पाने के लिए, केजरीवाल ने कहा कि यह राज्य में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए एक ठोस रणनीति बनाकर भी किया जाएगा। यह राज्य पहाड़ों जिले में स्थित सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए भी किया जाएगा। केजरीवाल आश्वस्त करता है कि सरकार को ‘आप’ के तुरंत बाद बेरोजगारों को बेरोजगार दिया जाएगा। यह कहते हुए कि 10 बेरोजगार लाख को दिल्ली में नौकरी दे दी गई है और इसे उत्तराखंड में भी देगी।

कहा गया है कि असामान्य बेरोजगार कर्मचारियों को प्रति माह पांच हजार रुपये के बेरोजगारी लाभ दिए जाएंगे। केजरीवाल चुनाव का वादा करता है और कहता है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के महिलाओं को प्रति माह एक हजार रुपये दिए जाएंगे। पूर्व सैनिक से, केजरीवाल ने कहा कि ‘आपने’ में शामिल होने से आम आदमी पार्टी को चुना गया ताकि देश का विकास विकसित किया जा सके।

Share this content:

Exit mobile version