Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड चुनाव 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में रैली आज, भाजपा को ऑक्सीजन की आस

दोपहर करीब 12 बजे पीएम मोदी मैदान में वह जनसभा को संबोधित करेंगे।  भाजपा सांसद अजय भट्ट ने रैली की सफलता के लिए शुक्रवार सुबह मोदी मैदान में संगठन के पदाधिकारियों के साथ भूमि पूजन व हवन यज्ञ किया।

विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रपुर पहुंच रहे हैं। दोपहर करीब 12 बजे पीएम मोदी मैदान में वह जनसभा को संबोधित करेंगे।  भाजपा सांसद अजय भट्ट ने रैली की सफलता के लिए शुक्रवार सुबह मोदी मैदान में संगठन के पदाधिकारियों के साथ भूमि पूजन व हवन यज्ञ किया।

आर्य समाज के पुरोहित प्रभात कुमार आर्य ने वैदिक मंत्रों के साथ हवन यज्ञ संपन्न कराया। सांसद भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक और दिव्य व्यक्तित्व वाले नेता हैं। रुद्रपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी। रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। इसके बाद भट्ट ने कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का जायजा लिया। वहां जिला प्रभारी राजेंद्र बिष्ट, भारतभूषण चुघ, आशीष काला, ललित मिगलानी, नेत्रपाल मौर्या, विवेक सक्सेना, मनीष अग्रवाल, राहुल कुमार, मनोज ठाकुर, चंदन भट्ट आदि थे।

मोदी मैदान में 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था
मोदी मैदान में जनसभा की तैयारियों को लेकर बैरिकेडिंग लगाने  पंडाल बनाने का कार्य दिनभर कार्य चलता रहा। जनसभा में 25 हजार लोगों और मंच पर 35 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जमीन से करीब 10 फीट ऊंचा बनाया गया है। सुरक्षा घेरे डी की जनता से दूरी करीब 60 फीट रखी गई है। जनसभा स्थल पर लोहे की बैरिकेडिंग की गई है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी ललित मिगलानी ने बताया कि मोदी मैदान में कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 बजे से पहले पहुंचने की संभावना है।

हॉटलाइन पर पीएमओ कार्यालय के संपर्क में रहेगा कार्यक्रम स्थल 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बीएसएनएल की ओर से अंडरग्राउंड लाइन बिछाई गई है। इस लाइन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल सीधे दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ा रहेगा। ताकि किसी भी प्रकार की सूचना पीएमओ ऑफिस को तत्काल मिल सके।

मोदी मैजिक से बदल सकते हैं समीकरण

आज से विधानसभा चुनाव के मतदान के सिर्फ दो दिन शेष रह गए हैं। शनिवार को रुद्रपुर में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का असर यदि दो दिनों तक रहा तो जिले में कुछ सीटों पर चुनावी समीकरण बदल सकते हैं। ऐसे में भाजपा पीएम मोदी की रैली को ऑक्सीजन मानकर चल रही है।

ऊधमसिंह नगर जिले की नौ विधानसभा सीटों में से कुछ पर कांटे की टक्कर है तो कुछ सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो रहा है। इस कारण कुछ भाजपा प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गईं हैं। ऐसे में उन्हें रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से ऑक्सीजन मिलने की उम्मीद है।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते कई प्रत्याशियों की सीटें आसानी से निकल गईं थीं लेकिन इस बार अधिकतर सीटों पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के साथ भाजपा का कड़ा मुकाबला होने के आसार हैं। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यदि शनिवार को रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनका मैजिक चलता है और इस मैजिक का असर दो दिन तक रहता है तो कुछ पार्टी प्रत्याशियों को ऑक्सीजन मिल सकती है।

प्रधानमंत्री की रैली के लिए रूट डाइवर्ट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को प्रस्तावित रैली को लेकर पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर दिया है। शनिवार को किच्छा, खटीमा और बरेली से आने वाले भारी वाहन काशीपुर-हरिद्वार जाने के लिए आदित्य चौक किच्छा नगला पंतनगर से दिनेशपुर मोड़ होते हुए सुभाष चौक दिनेशपुर, गदरपुर से गुजरेंगे।

रुद्रपुर-रामपुर जाने वाले भारी वाहन सुभाष चौक से जाफरपुर होते हुए इंदिरा चौक जाएंगे। काशीपुर से हल्द्वानी जाने वाले वाहन गदरपुर, दिनेशपुर मोड़, सुभाष चौक दिनेशपुर होते हुए हल्द्वानी की ओर जाएंगे। काशीपुर से किच्छा-रामपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन गदरपुर इंदिरा चौक से होते हुए गुजरेंगे।

इसके साथ ही गंगापुर से कार्यक्रम स्थल की ओर आने वाले वाहनों को दक्ष तिराहे से डायवर्ट किया जाएगा। हल्द्वानी से काशीपुर-हरिद्वार को जाने वाले भारी वाहन दिनेशपुर मोड़ से सुभाष चौक दिनेशपुर होते हुए जाएंगे। हल्द्वानी से रामपुर को जाने वाले भारी वाहन  दिनेशपुर मोड़ से सुभाष चौक दिनेशपुर, जाफरपुर, इंद्राचौक होते हुए जाएंगे। संवाद

वाहनों के लिए चार पार्किंग बनाईं 
खटीमा-किच्छा, रामपुर-काशीपुर और नैनीताल से आने वाले वाहन बीएचईएल की पार्किंग में खड़े होंगे। इस पार्किंग के फुल होने के बाद केएलए राइस मिल के पास खाली मैदान में वाहन खड़े होंगे। दोनों पार्किंगों के फुल होने के बाद बिगवाड़ा स्थित मंडी समिति के पास खाली मैदान में वाहन पार्क किए जाएंगे। इसके साथ ही पंचवटी में वाहन पार्क किए जाएंगे। संवाद

Share this content:

Exit mobile version