Site icon Memoirs Publishing

भगवान राम पर टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने का आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता की क्षुद्र राजनीति और उनकी उकसाने वाली टिप्पणियों ने कई राज्यों में रामनवमी के जुलूस में हालिया हिंसा में भूमिका निभाई है। सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए संबित पात्रा ने राहुल गांधी को ‘चुनावी हिंदू’ (चुनावी उद्देश्यों के लिए हिंदू) कहा और साथ ही आरोप लगाया कि वह एक हिंदू होने का दिखावा करते हैं।

भाजपा प्रवक्ता राहुल गांधी के हालिया सार्वजनिक संबोधन का जवाब दे रहे थे। संबित पात्रा ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि अगर वे पुनर्जन्म में विश्वास नहीं करते हैं, तो वे राम में कैसे विश्वास कर सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि एक भाजपा नेता से मैंने पूछा कि आप पुनर्जन्म पर यकीन करते हो तो उन्होंने कहा कि नहीं, तब फिर मैंने उनसे पूछा अगर आप पुनर्जन्म पर यकीन नहीं तो श्री राम पर भरोसा कैसे? उसके बाद भाजपा नेता चौंक गए और कहा कि बाहर किसी से नहीं कहिएगा।  इसी बयान पर आज संबित पात्रा राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

गांधी के यह दावा करने के बाद कि सत्ता में पैदा होने के बावजूद उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। इस पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि गांधी परिवार सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से कुछ नेता भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठा रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी यह बर्दाश्त करने में असमर्थ हैं कि भारत में लोगों की भगवान राम में आस्था है। यह कांग्रेस के चरित्र को दर्शाता है।

संबित पात्रा ने कहा कि यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को दिए एक हलफनामे में कहा था कि राम के अस्तित्व का कोई सबूत नहीं है, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी उसी रास्ते पर चल रहे हैं जैसे उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है। उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप लोगों ने चुनावों में कांग्रेस के अस्तित्व को खत्म कर दिया और विपक्षी दल को फिर से सबक सिखाया जाएगा।

 

Share this content:

Exit mobile version