Site icon Memoirs Publishing

विश्वप्रसिद्ध लक्ष्मणझूला पुल की स्पोर्टिंग तार टूटी, आवाजाही बंद

योगगनरी ऋषिकेश के विश्व प्रसिद्ध लक्ष्मणझूला पुल की अचानक सपोर्टिंग तार टूटने से राहगीरों में हड़कंप मच गया। सूचना पर लोनिवि की टीम आनन फानन में मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने पुलिस की मदद से दोनों ओर से लोगों की आवाजाही बंद कर दी। वहीं विभागीय टीम पुल की सपोर्टिंग तार की मरम्मत में जुट गई। हालांकि लोनिवि के अधिकारियों का दावा है कि तार टूटी नहीं, बल्कि उसे बदला जा रहा है।

लक्ष्मणझूला पुल के तपोवन की साइड बजरंग सेतु का निर्माण कार्य चल रहा है। वहां पर पुल निर्माण के लिए पिलर बनाए जा रहे हैं। रविवार सुबह छह बजे नए पुल की निर्माण साइट के पास अचानक लक्ष्मणझूला पुल की सपोर्टिंग तार (विंड केबल) टूट गई। तार टूटते ही पुल से आवागमन कर रहे लोगों में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने लोनिवि नरेंद्रनगर के अधिकारियों को पुल की सपोर्टिंग तार टूटने की सूचना दी। सूचना के बाद दोपहर एक बजे लोनिवि के अधिकारी श्रमिकों के साथ मौके पर पहुंचे। पुल पर पर्यटकों की आवाजाही रोकने के लिए थाना मुनिकीरेती और थाना लक्ष्मणझूला को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने पुल के दोनों ओर बैरिकेडिंग लगाकर आवाजाही रोक दी। लोनिवि नरेंद्रनगर की ओर से दोपहर डेढ़ बजे से इसकी मरम्मत का काम शुरू किया गया। तार बदलने के बाद करीब करीब पांच घंटे बाद शाम साढ़े छह बजे के बाद पुल पर पर्यटकों और यात्रियों की आवाजाही शुरू हो पाई।

लक्ष्मणझूला पुल के तपोवन की साइट बजरंग सेतु का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां पर झूला पुल की सपोर्टिंग तार है, वहां पर बजरंग सेतु के पिलर बनाए जाने हैं, इसलिए तार को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। सपोर्टिंग तार टूटी नहीं है।

Share this content:

Exit mobile version