Site icon Memoirs Publishing

Serbia Open: नोवाक जोकोविच को हराकर चैंपियन बने रुबलेव, रूसी खिलाड़ी ने जीता सीजन का तीसरा खिताब

एंड्री रुबलेव ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर सीजन का तीसरा खिताब अपने नाम किया। वहीं जोकोविच को इस साल सात में से पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

सर्बिया ओपेन के फाइनल में एंड्री रुबलेव ने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर सीजन का तीसरा खिताब जीता है। रूस के रुबलेव पहली बार सर्बिया ओपेन में खेल रहे थे और उन्होंने जीत के साथ इस प्रतियोगिता का आगाज किया है। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। रुबलेव ने जोकोविच के खिलाफ जबरदस्त ताकत का नमूना दिखाया और उनके घरेलू मैदान पर 6-2, 6-7, 6-0 के अंतर से मात दी। जोकोविच अपने घरेलू मैदान पर जीत के प्रबल दावेदार थे।

पहला सेट 6-2 के अंतर से आसानी से जीतने के बाद रुबलेव दूसरे सेट में पिछड़ गए थे, लेकिन इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने पांच प्वाइंट बचाकर मुकाबले को टाई ब्रेक तक पहुंचाया। हालांकि, जोकोविच इस सेट को जीतने में कामयाब रहे। इसके बाद तीसरे सेट में रुबलेव ने बेहतरीन खेल दिखाया और सर्बिया के दिग्गज को कोई प्वाइंट नहीं लेने दिया। तीसरा सेट 6-0 से जीतने के साथ ही उन्होंने मैच और खिताब अपने नाम किया। यह मुकबला दो घंटे 29 मिनट तक चला।

ट्रॉफी समारोह के दौरान रुबलेव ने जोकोविच से कहा कि आपके खिलाफ खेलना और दूसरी बार कोर्ट में उतरना शानदार रहा। मुझे उम्मीद है कि हमारे बीच आगे भी कई मैच होंगे। मुझे यहां बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। यह बेहतरीन शहर है। यह वाकई खास है। मैं सभी समर्थकों से एक सप्ताह तक सभी खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए धन्यवाद कहना चाहूंगा। फिर से पूरे कोर्ट में दर्शकों को देखना हम सभी के लिए खास है।
साल 2022 में खिताब जीतने के मामले में रुबलेव ने स्पेन के राफेल नडाल की बराबरी कर ली है। इससे पहले फरवरी में उन्होंने मार्सेली और दुबई में खिताब जीते थे। जोकोविच इस सीजन के अपने तीसरे टूर्नामेंट में भाग ले रहे थे। हालांकि, इस साल वो अब तक कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं। इससे पहले मोंटे कार्लो मास्टर्स और दुबई चैंपियनशिप में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, जबकि कोरोना का टीका न लगवाने के कारण वो ऑस्ट्रेलियन ओपेन में नहीं खेल पाए थे।

Share this content:

Exit mobile version