Site icon Memoirs Publishing

ANM Recruitment 2022: वर्षवार मेरिट के आधार पर होगी एएनएम के 846 पदों पर भर्ती, डाटा तैयार करने में जुटा बोर्ड

स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 846 पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए पांच हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उत्तराखंड सेवा चयन बोर्ड की ओर से आवेदन प्रक्रिया के बाद वर्षवार मेरिट का डाटा तैयार किया जा रहा है। जल्द ही स्वास्थ्य विभाग को एएनएम की अंतिम चयन सूची मिलने के बाद खाली पदों की समस्या दूर होगी।

स्वास्थ्य विभाग ने एएनएम के 846 पदों की भर्ती का प्रस्ताव उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजा था। इस पर बोर्ड ने इन पदों के आवेदन मांगे थे। जिसमें पांच हजार से अधिक नर्सिंग प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पूर्व में इन पदों के लिए लिखित परीक्षा निर्धारित की गई थी, लेकिन इसके बाद सरकार ने एएनएम की वर्षवार मेरिट के आधार पर चयन करने का फैसला लिया है। सरकार के निर्णय के अनुसार चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड वर्षवार मेरिट का डाटा तैयार कर रहा है।

कित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ.डीएस रावत ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 329 पदों के लिए लगभग 800 आवेदन मिले हैं। जिसमें आवेदन की स्क्रूटनी चल रही है। इसके अलावा आयुर्वेद विभाग में चिकित्साधिकारियों के 256 पदों के लिए 3500 आवेदन मिले हैं। इन पदों में 100 पद बैकलॉग के हैं। 29 मई को आयुर्वेद चिकित्साधिकारी पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Share this content:

Exit mobile version