Site icon Memoirs Publishing

क्या BJP में शामिल होंगे  AAP के CM कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ?

Colonel Kothiyal, who was AAP's CM face in Uttarakhand polls, joins BJP

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल अपने समर्थकों के साथ 24 मई को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल ने पिछले दिनों पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. अब खबर ये आ रही है कि कर्नल कोठियाल सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होंगे.

सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. कर्नल कोठियाल के करीबी सूत्रों की मानें तो वे 24 मई को बीजेपी में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि कर्नल अजय कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. कर्नल कोठियाल ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजे अपने इस्तीफे में ये लिखा था कि पूर्व सैनिकों, अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

कर्नल कोठियाल ने जिस तरह से अलग-अलग वर्गों के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए इस्तीफा देने की बात लिखी थी, उसके बाद से ही ये अटकलें लगाई भी जाने लगी थीं कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अब कर्नल कोठियाल के करीबी सूत्रों ने इन अटकलों की पुष्टि करते हुए ये जानकारी दे दी है कि वे बीजेपी में शामिल होंगे.

Share this content:

Exit mobile version