Site icon Memoirs Publishing

हल्द्वानी में प्रचंड गर्मी की मार बिजली-पानी को हाहाकार

हल्द्वानी: भीषण गर्मी के बीच बिजली गुल होने से लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। बिजली गुल होने से नलकूप से पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। लोग सुबह से ही पानी का इंतजाम करने में जुट रहे हैं। जिन इलाकों में टैंकर पहुंच रहा है वहां पानी के लिए मारामारी की स्थिति दिख रही है।
सोमवार सुबह से चिलचिलाती धूप के चलते असहनीय गर्मी का कहर शुरू हो गया है। गर्मी बढ़ने के साथ ही कई इलाकों में बिजली कटौती भी शुरू हो गई। विभिन्न इलाकों में सुबह से ही बिजली का संकट बना हुआ है। इस वजह से पानी की सप्लाई भी प्रभावित रही। गौजाजाली क्षेत्र में पानी के टैंकर पहुंचने पर लोग पानी लेने के लिए उमड़ पड़े, ऐसा ही हाल अन्य जगह पर भी रहा।

इन इलाकों में रही बिजली कटौती- आवास विकास, सुभाष नगर, वैलाजॉली लाज, पॉलीशीट, तुलसी नगर, पनचक्की, जागनाथ कॉलोनी, कुमाऊं कॉलोनी, कठघरिया, बिठौरिया, मुखानी, पीलीकोठी, उजाला नगर, गौजाजाली आदि इलाकों में बिजली कटौती होती रही। कई इलाकों में बिजली तो रही लेकिन वोल्टेज कम होने से लोग परेशान रहे।

इन इलाकों में रहा पानी का संकट- राजपुरा, जवाहर नगर, वैलाजॉली लाज, आम का बगीचा, दुर्गा कॉलोनी, चौधरी कॉलोनी, जोशी बिहार, गणपति बिहार, गौजाजाली, छड़याल, गौलापार देवला मल्ला, देवला तल्ला, दमुवाढूंगा, पनचक्की चौराहा आदि में पानी का संकट रहा।

एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी- ऊर्जा निगम के अधिकारी शहरीय व ग्रामीण इलाकों को लेकर खुद असमंजस में हैं या उपभोक्ताओं को असमंजस में डाल रहे हैं यह समझना मुश्किल हो रहा है। निगम के अधिकारियों से जब बिजली कटौती के बाबत पूछने पर अपने क्षेत्र से बाहर का मामला बता रहे हैं। शहरी क्षेत्र के अधिकारी संबंधित क्षेत्र को ग्रामीण में बताते हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारी उसी क्षेत्र को शहरी बताते हुए बिजली कट के बारे में अनभिज्ञता जताते हैं।

Share this content:

Exit mobile version