Site icon Memoirs Publishing

ईस्टबोर्न में वापसी जीतने के बाद सेरेना विलियम्स कहती हैं, ‘मुझे संदेह था कि मैं कभी वापस आऊंगी’

सेरेना विलियम्स ने विजयी वापसी की जब उन्होंने ओन्स जबूर के साथ मिलकर ईस्टबोर्न इंटरनेशनल डबल्स में सारा सोरिब्स टॉर्मो और मैरी बौज़कोवा को 2-6, 6-3, 13-11 से हराया।

ईस्टबॉर्न: सेरेना विलियम्स ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्हें डर है कि पिछले साल विंबलडन में पैर की चोट के बाद उनका करियर खत्म हो गया था और उन्हें एक साल के लिए दौरे पर जाने के लिए मजबूर किया और उनकी रैंकिंग दुनिया में 1,204 तक गिर गई।

विलियम्स ने कहा, “क्या मुझे कभी संदेह था कि मैं वापस आऊंगा? बिल्कुल, निश्चित रूप से। मैं बेईमान होगा अगर मैंने कहा कि यह (उसके दिमाग में) नहीं था और अब मेरा शरीर बहुत अच्छा लगता है।”

40 वर्षीय ने मंगलवार को ईस्टबॉर्न इंटरनेशनल डबल्स में ओन्स जबूर के साथ मिलकर सारा सोरिब्स टॉर्मो और मैरी बुज़कोवा को 2-6, 6-3, 13-11 से हराकर विजयी वापसी की।

23 बार के ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन विलियम्स पिछले साल विंबलडन में आंसू बहाने के बाद पहली बार खेल रहे थे।

पिछले हफ्ते अपनी वापसी की आश्चर्यजनक घोषणा करने से पहले, सेवानिवृत्ति की अफवाहें कई महीनों तक घूमती रहीं।

लेकिन, विंबलडन के 27 जून से शुरू होने के साथ, उसने अंततः अपने करियर को फिर से शुरू किया, ससेक्स समुद्र के किनारे विंबलडन वार्म-अप इवेंट में जबूर के साथ खेल रही थी।

विलियम्स और ट्यूनीशिया के जाबेउर, जो डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, ने अंतिम-16 मुकाबले में स्पेन के सोरिब्स टोरमो और चेक गणराज्य के बुज़कोवा को हराया।

हालाँकि विलियम्स अपने पुराने सर्वश्रेष्ठ से बहुत दूर थीं, लेकिन उन्हें 12 महीनों के लिए अपनी पहली आउटिंग से प्रोत्साहित किया जाएगा।

हालांकि, उसने मार्गरेट कोर्ट के 24 स्लैम के रिकॉर्ड की पहुंच के भीतर होने के बावजूद वह कितने समय तक खेलना चाहती है, इस पर ध्यान देने से इनकार कर दिया।

“आप जानते हैं कि मैं वास्तव में एक दिन में क्या ले रहा हूं। मैंने वास्तव में अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ अपना समय लिया, इसलिए मैं इसके बाद एक टन निर्णय नहीं ले रहा हूं।

“मैंने स्पष्ट रूप से शुरुआत में बहुत सारे गैर-प्रशिक्षण किए और जब मैं न्यूयॉर्क नहीं खेल सका तो मैं काम न करने के ठंडे टर्की में चला गया।

“यह अच्छा लगा लेकिन मैं हमेशा सेमी-फिट रहने की कोशिश करता हूं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आप कब विंबलडन खेलने जा रहे हैं।

“मुझे टेनिस पसंद है और मुझे खेलना पसंद है अन्यथा मैं यहां नहीं होता लेकिन मैं कोर्ट के बाहर जो करता हूं उससे भी प्यार करता हूं।”

विलियम्स को विंबलडन में एकल में खेलने के लिए वाइल्डकार्ड दिया गया है, जहां वह सात बार की चैंपियन हैं, क्योंकि वह अपनी इतिहास बोली को फिर से शुरू करती हैं।

विलियम्स के 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताबों में से आखिरी तब आया जब वह 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में गर्भवती थीं।

तब से वह 2018 और 2019 में विंबलडन सहित चार ग्रैंड स्लैम फाइनल हार चुकी हैं।

विलियम्स ने 2016 में अपने सात विंबलडन एकल खिताबों में से सातवां और सबसे हालिया खिताब जीता।

दृढ़ आत्मा

इतने लंबे समय के बाद, सेरेना ने मंगलवार को भीड़ से एक कर्कश स्वागत के दौरान तालियाँ बजाईं, जब वह शाम की धूप में कोर्ट पर चली गईं।

विलियम्स के पति एलेक्सिस ओहानियन स्टैंड से देख रहे थे क्योंकि उनकी पत्नी ने एक स्पष्ट रूप से कठोर शुरुआत की।

विलियम्स के ग्राउंडस्ट्रोक में शुरू में उनकी सामान्य सटीकता की कमी थी, पहला सेट जल्दी से फिसल गया।

सेरेना 2016 के बाद पहली बार घास पर युगल प्रतियोगिता में भाग ले रही थीं, जब उन्होंने अपनी बहन वीनस के साथ विंबलडन जीता था।

14 बार के ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन के पास चरम फॉर्म की कमी थी और दूसरे सेट की शुरुआत में दो बार बौज़कोवा और सोरिब्स टॉर्मो ने ब्रेक की अगुवाई की।

लेकिन विलियम्स ने उस दृढ़ भावना को दिखाया जिसने उनके करियर को परिभाषित किया है, गेंद को साफ और कुरकुरा कर दिया क्योंकि उसने और जबूर ने मैच को एक सेट पर वापस ले लिया।

मैच-निर्णायक टाई-ब्रेक में, सेरेना ने 9-8 पर एक स्वच्छंद फोरहैंड के साथ अपनी सर्विस पर एक मैच प्वाइंट गंवा दिया और जबूर ने 10-9 पर एक और बर्बाद कर दिया।

लेकिन इस जोड़ी ने बौज़कोवा और सोरिब्स टोरमो से 10-11 पर एक मैच प्वाइंट बचाया, शाम को नाटकीय जीत हासिल करने के लिए अंतिम तीन अंक हासिल किए।

महिला एकल में पिछले साल विंबलडन की उपविजेता कैरोलिना प्लिस्कोवा ब्रिटेन की केटी बौल्टर के खिलाफ 6-1, 4-6, 4-6 से हार गईं।

स्पेन की शीर्ष वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा को ब्रिटिश वाइल्डकार्ड जोड़ीदार बुरेज ने 6-4, 6-3 से हराया।

पुरुष एकल में, रयान पेनिस्टन ने फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनलिस्ट होल्गर रूण को 4-6, 7-6, (7/5), 6-1 से हराकर घरेलू मैदान पर प्रभावशाली जीत का आनंद लिया।

Share this content:

Exit mobile version