Site icon Memoirs Publishing

बिटकॉइन को बड़ा झटका, एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने इस क्रिप्टो में निवेश 75% घटाया

एलन मस्क

बुधवार को कंपनी के शेयरधारकों को भेजे गए एक पत्र में Tesla Inc. की ओर से कहा गया है कि दूसरी तिमाही के अंत तक कंपनी ने बिटकॉइन में अपने निवेश का 75 प्रतिशत फ्लैट करेंसी में बदल लिया है, इसका मतलब है कि कंपनी ने बिटकॉइन में निवेश की गई राशि को बाहर निकाल लिया है।

विस्तार

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलल डिजटिल करेंसी बिटकॉइन में निवेश करने की घोषणा की थी। उसके कुछ समय बाद अप्रैल महीने में Tesla कंपनी ने अपने बिटकॉइन पोर्टफोलियों का दस फीसदी हिस्सा बेच दिया था। अब खबरें आ रही हैं कि टेस्ला ने बीते दिनों में अपने बिटकॉइन पोर्टफोलियो का एक बड़ा हिस्सा (75%) बेच दिया हैद्ध

टेस्ला ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी की डिजिटल संपत्ति 218 मिलियन डॉलर कम हो गई है और क्रिप्टो बाार में बिटकॉइन के लगातार टूटने से दूसरी तिमाही में लाभ प्रदाता कंपनी को नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि बिटकॉइन में एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के निवेश ने ही दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक मुद्रा को दुनिया के कई देशों में वैध बनाने में मदद की थी। टेस्ला के निवेश के बाद बिटकॉइन के भाव भी काफी हद तक ऊपर गए थे, पर अब हालत बदल गए हैं। इसे देखते हुए टेस्ला ने बिटकॉइन में अपने निवेश का एक बड़ा हिस्सा बेच दिया है।

बुधवार को कंपनी के शेयरधारकों को भेजे गए एक पत्र में Tesla Inc. की ओर से कहा गया है कि दूसरी तिमाही के अंत तक कंपनी ने बिटकॉइन में अपने निवेश का 75 प्रतिशत फ्लैट करेंसी में बदल लिया है, इसका मतलब है कि कंपनी ने बिटकॉइन में निवेश की गई राशि को बाहर निकाल लिया है।

कंपनी ने शेयरधारकों को अपनी आय की रिपोर्ट शेयर करते हुए बताया है कि बिटकॉइन पोर्टफोलियों में 75% तक की हिस्सेदारी कम करने से दूसरी तिमाही में कपनी को 936 मिलियन डॉलर नकद की आमदनी हुई है।

कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी की आमदनी पर एक कान्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा है कि कोरोना संकट के बाद पैदा हुई अनिश्चितताओं से निपटने के लिए और कंपनी में नकदी की स्थिति को बढ़ाने के लिए कपनी ने बिटकॉइन के बड़े हिस्से को बेचने का फैसला लिया है। साथ ही मस्क ने इस दौरान यह भी कह है कि कंपनी के इस फैसले को देखकर लोगो को बिटकॉइन पर अपनी धारणा नहीं बनानी चाहिए।

ईलॉन रीव मस्क (जन्म 28 जून 1971) एक दक्षिण अफ्रीकी-कनाडाई-अमेरिकी दिग्गज व्यापारी, निवेशक और इंजीनियर हैं। एलन स्पेसएक्स के संस्थापक, सीईओ और मुख्य डिजाइनर; टेस्ला कंपनी के सह-संस्थापक, सीईओ और उत्पाद के वास्तुकार; ओपनएआई के सह-अध्यक्ष; न्यूरालिंक के संस्थापक और सीईओ और द बोरिंग कंपनी के संस्थापक हैं। इसके अलावा वे सोलरसिटी के सह-संस्थापक और पूर्व अध्यक्ष, ज़िप2 के सह-संस्थापक और एक्स.कॉम के संस्थापक हैं, जोकि बाद में कॉन्फ़िनिटी के साथ विलय हो गया और उसे नया नाम पेपैल मिला।

आकाश ने कहा कि अंतरिक्ष, अंतरिक्ष और अंतरिक्ष का लक्ष्य, विश्व और मानवशास्त्र के लिए प्रकाश के चारों ओर मंगल ग्रह पर मंगल ग्रह की स्थापना के द्वारा “संकलन की स्थापना के आपदा” कम मंगल ग्रह की स्थापना के द्वारा स्थापित किया गया था। उच्च उच्च गति परिवहन प्रणालियों के लिए, यह एक उच्च उच्च गति परिवहन प्रणाली है, जो कि एक उच्च गति परिवहन प्रणाली की तरह है। मैसजेज के रूप में प्राप्त करें।2022 में 44 अरबों अरबों बजे तक नियमित रूप से लागू होगा।

Share this content:

Exit mobile version