Site icon Memoirs Publishing

Pixel Buds Pro में ऑडियो स्विचिंग फीचर लाया Google, एक साथ दो डिवाइस होंगे कनेक्ट

Google ने इस हफ्ते की शुरुआत में भारत में Google Pixel Buds Pro ट्रू वायरलेस (TWS) ईयरबड्स को लॉन्च किया था. कंपनी ने इसे 19,990 रुपये की कीमत पर पेश किया था. ईयरबड्स की लॉन्चिंग के एक दिन बाद कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने नए TWS ईयरबड्स में ऑडियो स्विचिंग तकनीक लेकर आ रही है.

Google का कहना है कि ऑडियो स्विचिंग तकनीक इसके फास्ट पेयर फीचर पर बेस्ड है, जो यूजर्स को अपने वायरलेस हेडफ़ोन या ईयरबड्स को अपने एंड्रॉयड फोन और टैबलेट में खोजने और पेयर करने की अनुमति देता है. इसके बाद यह उन्हें अपने Google अकाउंट में सेव करता है. एक बार Google अकाउंट में सेव हो जाने के बाद कंपनी का फास्ट पेयर फीचर हेडफन को यूजर्स के सभी अन्य Android डिवाइस के साथ आसानी से तुरंत सिंक करता है. Google का कहना है कि ऑडियो स्विचिंग तकनीक यूजर्स को अपने कार्यों के आधार पर ऑडियो स्विच करने की इजाजात देती है. यह तकनीक यूजर्स द्वारा सुने जा रहे कंटेंट के आधार पर जानकारी का उपयोग करती है.

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि हमारे पास कई कैटेगरीज हैं, जो यह तय करने के लिए रैंक की गई हैं कि फोन कॉल, मीडिया और आपके डिवाइस में होने वाले साउंड के बीच किस तरह से साउंड प्राइयोरिटी दी जाए. उदाहरण के लिए अगर आप अपने टेबलेट पर कोई वीडियो देख रहे हैं और आपको अपने फोन पर कोई नोटिफिकेशन आता है, तो आपका हेडफोन ऑडियो आपके फोन पर स्विच नहीं होगा. हालांकि अगर आपको कोई फोन कॉल प्राप्त होता है, तो आपका हेडफोन ऑडियो स्विच कर देगा.

Share this content:

Exit mobile version