Site icon Memoirs Publishing

Radhe Shyam Collection Day 5: फ्लाप रही राधे श्याम, 20 करोड़ रुपये तक का आंकड़ा नहीं छू पाई प्रभास की फिल्म

राधे श्याम

फ्लाप रही राधे श्याम

‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ रिलीज हुई साउथ सुपरस्टार प्रभास और अभिनेत्री पूजा हेगड़े की फिल्म ‘राधे श्याम’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। कहने के लिए तो फिल्म ने महज चार दिनों में वर्ल्ड वाइड 165.18 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। लेकिन फिल्म का हिंदी वर्जन दर्शकों को सिनेमाघरों में आमंत्रित नहीं कर पाया। शुरुआती दिनों में राधे श्याम आंध्र प्रदेश और तेलंगाना बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही थी। लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरते जा रहे हैं, वैसे-वैसे फिल्म की कमाई घटते जा रही है।

10 करोड़ का आंकड़ा तक नहीं छू पाया हिंदी वर्जन

राधे श्याम 11 मार्च को पांच भाषाओं- तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज हुई थी। फिल्म उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाई है। तेलुगू राज्य में फिल्म ने 37.91 करोड़ रुपये का शेयर इकट्ठा कर अपना खाता खोला था। बाद में दूसरे, तीसरे और चौथे दिन फिल्म ने क्रमश: 19.28 करोड़ रुपये, 16.5 करोड़ रुपये और 3.58 करोड़ रुपये की कमाई की। उत्तर भारत, कर्नाटक और तमिलनाडु सहित अन्य राज्यों में भी फिल्म का कलेक्शन अप्रभावी रहा है।

‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) और ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) दो फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. दोनों फिल्म पिछले लंबे समय से चर्चाओं में हैं. ‘राधे श्याम’ में जहां प्रभास और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म है. वहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती अपनी अदाकारी का जादू दिखा रहे हैं.

‘राधे श्याम’ के साथ रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर आशंका जताई थी कि ये ‘प्रभास तूफान’ के सामने नहीं टिकेगी, लेकिन विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) द्वारा निर्देशित ये फिल्म ‘प्रभास तूफान’ के झेल गईं और रहले दिन ठीक-ठाक कमाई कर डाली. तो चलिए जानते हैं कि पहले दिन दोनों फिल्म का बॉक्स ऑफिस कमाई कितनी रही.

‘राधे श्याम’ ने पहले दिन कितने कमाए

‘राधे श्याम’ के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस की कमाई (Radhe Shyam Box Office collection day 1) के बात करें तो फिल्म ने पहले ही दिन तकरीबन 15 करोड़ की कमाई करके शानदार शुरुआत की है. सिर्फ हिंदी वर्जन के जरिए ही फिल्म 4.50 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है. हालांकि प्रभास के फैंस और इस फिल्म को लेकर बने बज को देखकर उम्मीदें और ज्यादा की जताई जा रही थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, भले ही ‘राधे श्याम’ ने तेलुगु में अच्छी शुरुआत की हो लेकिन राज्य के बाहर, इसने वास्तव में सेंध नहीं लगाई है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ की अच्छी शुरुआत

वहीं, बात ‘द कश्मीर फाइल्स’ की करें तो पहले कहा जा रहा था कि विवेक रंजन अग्निहोत्री की ये फिल्म ‘प्रभास तूफान’ को झेल नहीं पाएगी. लेकिन अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की ये फिल्म लोगों के दिलों पर राज करने में कामयाब रही. लो बजट की इस फिल्म ने पहले दिन अच्छी कमाई की है. फिल्म ने पहले दिन 3.25 करोड़ की कमाई की है.

प्रभास की फिल्म से थी और उम्मीदें

प्रभास की पिछली रिलीज फिल्म ‘साहो’ के पहले दिन की कमाई की बात करें तो वह लगभग 25 करोड़ रुपये थी, तो इस हिसाब से ‘राधे श्याम’ का कलेक्शन थोड़ा निराशाजनक है. बीओआई की रिपोर्ट का दावा है कि आगे चलकर, ‘राधे श्याम’ के अपने गृह क्षेत्र के बाहर अच्छी कमाई करने की संभावना बहुत कम है.

तरण आदर्श ने राधे श्याम को दिए महज 2 स्टार

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श को ‘राधे श्याम’ नहीं लुभा पाई. फिल्म को उन्होंने 2 स्टार रेटिंग देते हुए इसे ‘निराशाजनक’ बताया. तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘ऐसा जरूरी नहीं है कि दिलचस्प आइडियाज दिलचस्प फिल्मों में तब्दील हो ही पाएं. राधे श्याम में सब कुछ है लेकिन फिर भी ये फिल्म एक सबसे बड़े डिपार्टमेंट में कमजोर रह जाती है.. और वो है राइटिंग.’

more info…
more info…

Share this content:

Exit mobile version