Site icon Memoirs Publishing

अल्मोड़ा में पलक झपकते ही कुत्ते को उठा ले गया गुलदार, लगातार हमलों से इलाके में दहशत

गुलदार

अल्मोड़ा. उत्तराखंड के अल्मोड़ा में एक बार फिर गुलदार की दहशत से स्थानीय लोग सहमे हुए हैं. यहां गुलदार एक कुत्ते को उठाकर ले गया. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जहां पलक झपकते ही तेंदुआ एक कुत्ते को उठाकर ले गया. सीसीटीवी में कैद यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है.

वीडियो अल्मोड़ा के पांडे खोला इलाके का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गुलदार कुत्ते पर हमला करता है, उस दौरान वहां खड़ी एक गाय कुत्ते को बचाने की कोशिश करती है, लेकिन गुलदार कुत्ते को ले जाने में सफल रहता है. घटना के बाद से स्थानीय लोग डरे हुए हैं. उन्होंने वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की है.

गुलदार के आतंक से परेशान हैं स्थानीय लोग


पांडे खोला स्थानीय निवासी गुलदार के आतंक से परेशान हैं. स्थानीय निवासियों ने बताया कि पिछले दिनों इलाके में तेंदुए का एक शावक मिला था, जिसे वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया था. तब से इलाके में गुलदार का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे इलाके में डर का माहौल है. कुछ लोगों का मानना है कि कुत्ते को ले जाने वाली मादा तेंदुआ है और हो सकता है कि जो शावक मिला था वह उसी तेंदुए का शावक हो.

 

कसार देवी इलाके में भी डर व्याप्त
अल्मोड़ा के कसार देवी इलाके में भी तेंदुए की चहलकदमी देखने को मिली है. कसार देवी में रहने वाले महिपाल बिष्ट ने न्यूज 18 लोकल को तेंदुए की चहलकदमी का वीडियो भेजा. उन्होंने बताया कि तेंदुआ कसार देवी की सड़क पर चहलकदमी करता हुआ नजर आया. उन्होंने कहा कि दोपहिया चालकों के लिए यहां से गुजरने में काफी खतरा बना हुआ है और स्थानीय लोग भी काफी डरे हुए हैं.

वन विभाग के अधिकारी ने यह कहा
वन विभाग के क्षेत्राधिकारी मोहन राम आर्य ने बताया कि अल्मोड़ा शहर में लगातार तेंदुए देखे जाने की सूचना मिल रही है, जिसको देखते हुए उन्होंने रात्रि की गश्त बढ़ाई है. लोगों से बातचीत की जा रही है. जिन इलाकों में तेंदुए का खतरा बना हुआ है उसमें कसार देवी, पांडे खोला व आसपास के क्षेत्र हैं. कुछ इलाकों में लोगों ने पिंजरा लगाने के लिए पत्र दिया है. जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई है. उन्होंने भरोसा जताया कि जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा.

स्थानीय लोगों से अपील
तेंदुए के आतंक को देखते हुए अल्मोड़ा नगरपालिका के सभासद अमित शाह ने बताया कि पांडे खोला में लगातार तेंदुए का खतरा बना हुआ है. लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वह सुबह और शाम घर पर ही रहें, जिससे जानमाल का नुकसान न हो. उन्होंने कहा कि जब तक तेंदुआ पकड़ नहीं जाता, तब तक लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

Share this content:

Exit mobile version