Site icon Memoirs Publishing

पिथौरागढ़ जिले में तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश ने बरपाया कहर

पिथौरागढ़। सीमांत जिले के विभिन्न हिस्सों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। अंधड़ के कारण नेपाल सीमा से लगे मूनाकोट ब्लॉक के सल्ला गांव में एक मकान की छत उड़ गई। मकान की छत उड़ने के कारण घर में रखा सारा सामान खराब हो गया है।

इधर क्वारबन में तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश के कारण भूमिया मंदिर को नुकसान पहुंचा है। बारिश के बाद पिथौरागढ़ नगरीय हिस्से में नालियों के बंद होने से गंदे नाले सड़क में आने के कारण लोग परेशान हैं।
मूनाकोट ब्लॉक के सल्ला गांव में तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश के कारण लछमन सिंह के घर की छत उड़ गई। इस कारण उन्हें काफी नुकसान हुआ है। उनके घर में बारिश का पानी भर गया है। इससे घर में रखा गेहूं, लत्ता कपड़ा टीवी अन्य जरूरी सामान आधी तूफान से काफी नुकसान पहुंचा है। मूनाकोट ब्लाक ग्राम पंचायत क्वारबन में भारी बारिश और तूफान से गांव में भारी नुकसान हुआ है। प्राचीन मंदिर भूमिया मंदिर ध्वस्त हो गया है। अंधड़ के कारण केले के सारे पेड़ गिर गए हैं। इससे केले की खेती को काफी नुकसान पहुंचा है। ग्राम प्रधान योगेंद्र सिंह महर का कहना है कि तेज अंधड़ और बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है। भारी बारिश के कारण पिथौरागढ़ नगर में नालियों के बंद होने से गंदगी और मलबा सड़क में बहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा लोगों ने शीघ्र बंद पड़ी नालियों को खोलने की मांग की है।

 

Share this content:

Exit mobile version