Site icon Memoirs Publishing

Heli Service: देहरादून से अल्मोड़ा तक की हेली सेवा पहले दिन ही दे गई दगा

 

शुक्रवार को निर्धारित समय सुबह 9:05 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अल्मोड़ा के लिए हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर पंतनगर तक आया लेकिन मौसम खराब होने की वजह से अल्मोड़ा नहीं पहुंच पाया।

 

विस्तार

 

देहरादून से अल्मोड़ा तक की हेली सेवा शुक्रवार को पहले दिन ही दगा दे गई। उड़ान योजना के तहत देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अल्मोड़ा के लिए उड़ा हेलीकॉप्टर अल्मोड़ा के टाटिक स्थित हेलीपैड नहीं पहुंच सका। इसकी वजह मौसम का खराब होना बताया जा रहा है।

 

हाल में ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा संचालित करने की अनुमति देने की मांग की थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पवन हंस कंपनी को इसकी अनुमति दे दी। उड़ान योजना के तहत शुक्रवार को देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा शुरू हो गई है।

 

शुक्रवार को निर्धारित समय सुबह 9:05 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अल्मोड़ा के लिए हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर पंतनगर तक आया लेकिन मौसम खराब होने की वजह से अल्मोड़ा नहीं पहुंच पाया। जिला प्रशासन से एडीएम सीएस मर्तोलिया, एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार कुलदीप पांडे और विधायक मनोज तिवारी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद बिष्ट आदि हेलीपैड पहुंचे थे लेकिन हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचने से सभी लौट गए। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में दो यात्री थे। देहरादून से अल्मोड़ा का किराया 7700 रुपये है। हेलीकॉप्टर को डेढ़ घंटे में देहरादून से अल्मोड़ा पहुंचना था लेकिन पहले दिन हेलीकॉप्टर यात्रा पूरा नहीं कर पाया।

Share this content:

Exit mobile version