Site icon Memoirs Publishing

बिहार कांग्रेस के  नेता नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को मिलाया फोन? JDU-BJP के झगड़े में आया कांग्रेसी एंगल

बिहार कांग्रेस

बिहार कांग्रेस ने भी अपने विधायकों और एमएलसी से पटना में रहने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने कहा, ‘मौजूदा सियासी हालात के मद्देनजर हमने सभी विधायकों को शाम तक पटना पहुंचने के लिए कहा है।’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी से तकरार की खबरों के बीच विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है। इसी बीच खबर है कि उन्होंने रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की है। खास बात है कि जनता दल यूनाइटेड के नेता पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल होने के बात से इनकार कर चुके हैं।

कांग्रेस हो रही सक्रिय!

रविवार को दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक हुई थी, जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत कई बड़े नाम शामिल हुए थे। खास बात है कि इस मीटिंग से कुमार गायब रहे थे। जबकि, खबरें हैं कि वह प्रदेश की राजधानी पटना में आयोजित दो कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।

इधर, राज्य की सियासी उथल पुथल में कांग्रेस का एंगल भी सामने आ रहा है। न्यूज18 की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि रविवार को कुमार ने सोनिया गांधी से बात की है। इसके अलावा बिहार कांग्रेस ने भी अपने विधायकों और एमएलसी से पटना में रहने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने कहा, ‘मौजूदा सियासी हालात के मद्देनजर हमने सभी विधायकों को शाम तक पटना पहुंचने के लिए कहा है।’

बिहार में हो सकता है बड़ा फेरबदल

बिहार में तेज हुई सियासी हलचल के बीच बड़े फेरबदल की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। साथ ही जेडीयू और भाजपा की राहें भी अलग होने के आसार हैं। शनिवार को ही पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच जदयू से इस्तीफा दे दिया था। बिहार में आरसीपी सिंह और कुमार के बीच बीते कुछ समय से मतभेद की खबरें हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बीते साल केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में सिंह बगैर कुमार की सहमति के केंद्रीय मंत्री बन गए थे।

Visit website
Visit website

Share this content:

Exit mobile version