Site icon Memoirs Publishing

ऋषिकेश: एआरटीओ ने किया निर्देश जारी 15 दिन में भुगतान नहीं करने पर कटेगी आरसी, 400 वाहन मालिकों को नोटिस भेजेगा

ऋषिकेश

रोड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर राज्य परिवहन विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। 400 वाहन मालिकों को नोटिस जारी किया गया है। यदि ये 15 दिन के अंदर भुगतान नहीं करते हैं तो आरसी काटी जाएगी।

राज्य परिवहन विभाग ने रोड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर कार्रवाई तेज कर दी है। एआरटीओ ऋषिकेश ने करीब 400 बकाएदार मोटर मालिकों को नोटिस जारी किया है। कोविड-19 के चलते पिछले तीन साल से राज्य परिवहन विभाग की राजस्व वसूली की कार्रवाई पूरी तरह प्रभावित रही। सब कुछ सामान्य होने पर दो साल से स्थगित चारधाम यात्रा के इस बार शुरू होने से परिवहन विभाग के यात्रा कार्य में व्यस्त होने पर शत-प्रतिशत राजस्व वसूली नहीं हो सकी।

परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक रोड टैक्स का लगभग 9 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया था, जिसमें से काफी वसूल हो चुका है। चारधाम यात्रा की रफ्तार धीमी पड़ने पर एआरटीओ ने रोड टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहन मालिकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

एआरटीओ अरविंद पांडेय ने बताया कि करीब 400 मोटर मालिकों पर डेढ़ करोड़ रुपये रोड टैक्स का बकाया है। ऐसे लोगों की सूची तैयार कर नोटिस जारी किए जा रहे हैं। बताया कि नोटिस मिलने के 15 दिन के भीतर बकाया धनराशि का कार्यालय पहुंचकर भुगतान नहीं किया तो आरसी कटेगी। तब मोटर मालिकों को पैनल्टी के साथ दो गुना रोड टैक्स अदा करना होगा। इसमें छूट का कोई प्रावधान नहीं है।

Share this content:

Exit mobile version