Site icon Memoirs Publishing

ऊंट बने आकर्षण का केंद्र, खुद देखिए बच्चे-बड़े सभी को पसंद आ रही है ‘रेगिस्तान के जहाज’ की सवारी

'रेगिस्तान के जहाज' की सवारी

'रेगिस्तान के जहाज' की सवारी

अल्मोड़ा. रेगिस्तान का जहाज कहे जाने वाले ऊंट की सवारी का हर कोई लुत्फ उठाना चाहता है. क्या आपने कभी पहाड़ों में ऊंट की सवारी की है, अगर नहीं तो इन दिनों आप अल्मोड़ा के जीआईसी मैदान में ऊंट की सवारी का आनंद उठा सकते हैं. इन दिनों जीआईसी मैदान में कुमाऊं महोत्सव (Kumaun Mahotsav 2022) की धूम मची हुई है. यह महोत्सव पिछले कई साल से जीआईसी मैदान में आयोजित किया जा रहा है. कुमाऊं महोत्सव में आपको झूले और कई स्टॉल देखने को मिलेंगे, जो आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

कुमाऊं महोत्सव में पिछली बार भी ऊंट लाए गए थे. इस बार भी महोत्सव में दो ऊंट लाए गए हैं, जिसकी सवारी करने के लिए छोटे बच्चों से लेकर बड़े तक उत्साहित नजर आ रहे हैं. लोग इनकी सवारी करते हुए फोटो और सेल्फी ले रहे हैं. ऊंट की सवारी करने के लिए लोगों की भीड़ भी देखने को मिल रही है. जबकि ऊंट की सवारी का टिकट 50 रुपये रखा गया है.

स्थानीय निवासी दीपक रौतेला ने बताया कि ऊंट की सवारी करने के लिए लोग रेगिस्तान या फिर राजस्थान जाते हैं. उन्हें सौभाग्य मिला कि उन्हें जीआईसी मैदान में ऊंट की सवारी करने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि कुमाऊं महोत्सव कराने वाले लोगों का वह आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने इस महोत्सव में ऊंट को बुलाकर अल्मोड़ा की जनता को सवारी करने का मौका दिया है.

ऊंट के मालिक साकिब ने बताया कि पिछली बार भी वह इस महोत्सव में ऊंट लेकर आए थे. इस बार भी दो ऊंट लाए हैं, जिनकी सवारी करने के लिए छोटे बच्चों के साथ बड़े भी इसका आनंद उठा रहे हैं. रोजाना 50 से ज्यादा लोग ऊंट की सवारी का लुत्फ उठा रहे हैं.

Share this content:

Exit mobile version