इन टिप्स की मदद से बनाएं अपने बेडरूम को बनाएं खास और खूबसूरत

0
319
इन टिप्स की मदद से बनाएं अपने बेडरूम को बनाएं खास
इन टिप्स की मदद से बनाएं अपने बेडरूम को बनाएं खास


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

बेडरूम घर का ऐसा कोना होता है जहां पहुंचकर दिनभर की थकान मिट जाती है। तो इसे साफ-सुथरा और खूबसूरत रखना..घर के बाकी कमरों जितना ही जरूरी है। तो अगर आपने भी नया घर लिया है या नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं, तो वहां अपने बेडरूम को कैसे सजाएं। इसके लिए यहां दिए गए आइडियाज पर डालें एक नजर। ये टिप्स न सिर्फ बेडरूम को खूबसूरत दिखाएंगे बल्कि इनसे आपका रूम स्पेशियस भी नजर आएगा।

1. डार्क शेड्स से करें सजावट

बेडरूम को सजाने के लिए डार्क रंगों का चुनाव करें। फिर चाहे वो दीवारों पर हो या फिर बेडशीट, तकिए और पर्दों का। हां, लेकिन सारी चीज़ें ही डार्क शेड्स में न रखें। कहने का मतलब है अगर दीवारों का कलर डार्क है, तो बाकी चीज़ों का कलर लाइट होना चाहिए। डेकोरेशन का ये टिप सिर्फ बेडरूम नहीं बल्कि दूसरे कमरों पर भी अप्लाई कर सकते हैं।

2. कम रखें फर्नीचर्स

बेडरुम में बहुत ज्यादा फर्नीचर्स न रखें क्योंकि आधी जगह तो बेड ही घेर लेता है। तो अगर आप और दूसरे फर्नीचर्स को यहां रखेंगे, तो रूम बहुत भरा-भरा सा लगेगा। बेड के साइड में एक छोटा टेबल और दो आरामदायक कुर्सियां काफी हैं इस रूम के लिए। साइड टेबल पर कुछ यूजफुल आइटम्स, फ्लॉवर पॉट या किताबें रख सकते हैं।

3. लाइटिंग का कमाल

बेडरूम में सही लाइट का इस्तेमाल करना बहुत जरुरी है। बहुत ज्यादा ब्राइट और भड़कीली लाइट का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें। ये नींद उड़ाने का काम करती हैं। इनकी जगह येलो या डिम लाइट का इस्तेमाल करें। जो मूड को लाइट और रोमांटिक रखते हैं।

4. कैनोपी कम्फर्ट

अगर आपका बेडरूम थोड़ा बड़ा है तो आप कैनोपी बेड लगवा सकते हैं। ये बेडरूम की खूबसूरती तो बढ़ाते ही हैं साथ ही रोमांस भी। ये आइडिया मिनटों में बदल देगा आपके रूम का लुक।