Site icon Memoirs Publishing

कामर्शियल वाहनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल- सड़कों पर नहीं दौड़ी मैक्स, रोडवेज बनी सहारा

कामर्शियल वाहनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल- सड़कों पर नहीं दौड़ी मैक्स

कामर्शियल वाहनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल- सड़कों पर नहीं दौड़ी मैक्स

 कामर्शियल वाहनों की प्रदेशव्यापी हड़ताल का असर मंगलवार को कोटद्वार में भी देखने को मिला। मंगलवार को भले ही पर्वतीय क्षेत्रों की ओर वाहनों की आवाजाही सामान्य रही हो। लेकिन, देहरादून व हरिद्वार मार्गों पर परिवहन निगम के अलावा अन्य वाहनों का संचालन नहीं हुआ। परिवहन निगम ने मंगलवार को सामान्य दिनों की भांति देहरादून व हरिद्वार मार्ग पर बीस बसों का संचालन किया।

आटोमेटिक फिटनेस सेंटर की अनिवार्यता व देहरादून, हरिद्वार जिले में दस साल पुराने डीजल विक्रम-आटो को बंद करने के विरोध में निजी वाहनों मालिकों की ओर से हड़ताल की घोषणा की गई थी। कोटद्वार से हरिद्वार व देहरादून रूट पर जीएमओयू की बस व मैक्स वाहनों का संचालन नहीं हुआ।

पूरे दिन वाहन अपने अड्डे पर ही खड़े नजर आए। हड़ताल की जानकारी नहीं होने के कारण कई यात्री मैक्स वाहन की तलाश में भटकते रहे। लेकिन, परिवहन निगम की बसों से उन्हें राहत मिली।

परिवहन निगम कोटद्वार डिपो के एआरएम टीकाराम आदित्य ने बताया कि देहरादून व हरिद्वार रूट पर परिवहन निगम की एक दिन में बीस बसों का संचालन होता है। हड़ताल के दौरान यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए सोमवार शाम ही योजना बना दी गई थी।

निर्णय लिया गया था कि यात्रियों की भीड़ बढ़ी तो अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। लेकिन, यात्रियों की तादाद अधिक न होने के कारण यात्रियों को परेशानी नहीं हुई।

सड़क पर दौड़ते रहे आटो

दस साल पुराने डीजल विक्रम आटो बंद करने के विरोध में प्रदेश में आटो एसोसिएशन की ओर से भी हड़ताल की घोषणा की गई थी। लेकिन, कोटद्वार शहर में इसका कोई असर नहीं दिखाई दिया। पूरे दिन सड़कों पर आटो यात्रियों को लेकर दौड़ते हुए नजर आए। अधिकांश आटो चालकों को तो हड़ताल के बारे में जानकारी तक नहीं थी।

Share this content:

Exit mobile version