Site icon Memoirs Publishing

Uniparts India share: पहले दिन यूनिपार्ट्स इंडिया में सपाट कारोबार, उम्मीद से कम रही शेयरों की लिस्टिंग

Uniparts India share: पहले दिन यूनिपार्ट्स इंडिया में सपाट कारोबार

Uniparts India share: पहले दिन यूनिपार्ट्स इंडिया में सपाट कारोबार

इंजीनियरिंग सिस्टम और सोल्यूशन प्रोवाइडर यूनिपार्ट्स इंडिया के शेयरों ने सोमवार को बाजार में सुस्त शुरुआत की। कंपनी के शेयर बीएसई पर 577 रुपये के निर्गम मूल्य की तुलना में 0.34 प्रतिशत कम 575 रुपये पर शुरू हुए। लेकिन बाद में 6.58 फीसदी गिरकर 539 रुपये पर आ गए। एनएसई पर इसने 575 रुपये पर कारोबार शुरू किया। बीएसई पर यूनिपार्ट्स का बाजार मूल्यांकन 2,542.38 करोड़ रुपये था।यूनिपार्ट्स इंडिया का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) इस महीने की शुरुआत में 25.32 गुना सब्सक्राइब हुआ था। 1,44,81,942 इक्विटी शेयरों के आईपीओ की कीमत 548-577 रुपये प्रति यूनिट थी। यूनिपार्ट्स इंडिया इंजीनियर्ड सिस्टम्स और सॉल्यूशंस की ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है।

यूनिपार्ट्स इंडिया में कमजोर लिस्टिंग

यूनिपार्ट्स इंडिया ने बाजार की कमजोर गतिविधियों से प्रेरणा लेते हुए सोमवार को कमजोर लिस्टिंग की। शेयर, आईपीओ के अपने ऊपरी मूल्य बैंड की तुलना में बीएसई और एनएसई एक्सचेंजों पर मामूली छूट पर खुला। 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक खुले आईपीओ में यूनिपार्ट्स के शेयरों की जोरदार मांग रही। खबर लिखे जाने तक बीएसई पर स्टॉक 552.20 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो लिस्टिंग मूल्य से 22.80 या 3.97% नीचे था। आईपीओ प्राइस बैंड से स्टॉक 4.30% गिर गया।

क्या है कंपनी की प्रोफाइल

कंपनी के शेयरों को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। कंपनी कृषि यंत्र निर्माण, वानिकी और आफ्टर-मार्केट ऑपरेशन में डील करती है। कंपनी के पास वैश्विक व्यापार मॉडल और ग्राहकों का एक भरा-पूरा फ्लीट है। 31 मार्च, 2022 (FY22) को समाप्त वित्तीय वर्ष में, कंपनी के पास मूल्य के संदर्भ में वैश्विक 3PL बाजार का अनुमानित 16.68% हिस्सा था और CFM क्षेत्र में वैश्विक PMP में अनुमानित 5.92% बाजार हिस्सेदारी थी। फिलहाल कंपनी के पास छह विनिर्माण सुविधाएं हैं, जिनमें पांच भारत में हैं और एक संयुक्त राज्य अमेरिका में है।

Share this content:

Exit mobile version