टीएचडीसी हाइड्रो पावर प्रौद्योगिकी में शुरू हुआ एआई कोर्स

0
1143


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

टीएचडीसी हाइड्रो पावर अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान भागीरथीपुरम में आयोजित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग के औद्योगिक उपयोग पर वैल्यू एडेड कोर्स शुरू हो गए हैं जिसमें विशेषज्ञों ने एआई तकनीक से भविष्य में रोजगार की संभावनाओं की जानकारी दी।

टीएचडीसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथीपुरम में बीटेक कंप्यूटर साइंस के द्वितीय, तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तहत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के औद्योगिक उपयोग को लेकर आयोजित पांच दिवसीय वैल्यू एडेड कोर्स का प्रशिक्षण दिया गया। प्रेमा सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन भोपाल के विशेषज्ञ स्मृति उपमन्यु, सीमा श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं को एआई तकनीकी से रूबरू कराया। कोर्स के लिए चयनित 30 छात्रों को मशीन लर्निंग के विभिन्न विधियों के उपयोग की जानकारी दी गई।

मुख्य अतिथि टीएचडीसी के अपर महाप्रबंधक डाॅ. एएन त्रिपाठी ने टीएचडीसी में हाइड्रो के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं की जानकारी दी। संस्थान के निदेशक डाॅ. शरद कुमार प्रधान ने बताया कि हाल ही में कॉलेज ने विभिन्न संस्थानों से हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज में एआई और मशीन लर्निंग के लिए एमओयू किया है।