Site icon Memoirs Publishing

गाइड का शव लेने के लिए एसडीआरएफ का दल रवाना

गाइड का शव

कांलिदीखाल ट्रैक परगाइड का शव को लेने के लिए एसडीआरएफ का चार सदस्यीय दल रवाना हो गया है। हालांकि शव को लेने के लिए बीते मंगलवार को ट्रैकिंग एजेंसी का दस सदस्यीय दल रवाना हो चुका है। ट्रैकिंग एजेंसियों व होटल एसोसिएशन ने शव को लाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा देने की मांग की है।

बीती चार जून को एक ट्रैकिंग एजेंसी की ओर से जिला आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई थी कि उनका 38 सदस्यीय दल कांलिदीखाल ट्रैक पर गया था जिसमें रैथल निवासी गाइड विपेंद्र सिंह राणा की तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। ट्रैकिंग एजेंसी ने जिला प्रशासन से उसके शव को लाने की मदद मांगी गई। दल के अन्य सदस्य बीते मंगलवार को गंगोत्री पहुंच गए थे। वहीं ट्रैकिंग एजेंसी का 10 सदस्यीय दल गाइड के शव को लेने के लिए रवाना हुआ था जो बुधवार को नंदनवन पहुंच गया है।

बुधवार को एजेंसी ने गंगोत्री विधायक से शव को लेने के लिए एसडीआरएफ का दल भेजने की बात कही जिस पर एसडीआरएफ का चार सदस्यीय दल गंगोत्री रवाना हो गया है। एसडीआरएफ के निरीक्षक जगदंबा प्रसाद ने बताया कि दल में एएसआई पंकज घिल्डियाल, हेड कांस्टेबल कुलदीप नेगी, कांस्टेबल संदीप मिश्रा, रामनरेश चौहान शामिल हैं जो कि आज भोजवासा पहुंचेंगे। बृहस्पतिवार को दल वहां से आगे के लिए रवाना होगा।

Share this content:

Exit mobile version