Site icon Memoirs Publishing

2023 में भारतीय सेना एसएससी टेक

2023 में भारतीय सेना एसएससी टेक

Table of Contents

Toggle

महत्वपूर्ण सूचना –

आधिकारिक अपडेट के अनुसार, भारतीय सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भारतीय सेना एसएससी टेक62वें एसएससी पुरुष और 33वें एसएससी महिला पदों के लिए आधिकारिक भर्ती सूचना पोस्ट की है। 20 जून 2023 को, भारतीय सेना एसएससी टेक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई। उम्मीदवारों को भारतीय सेना एसएससी 62वीं एसएससी पुरुष और 33वीं एसएससी महिला भर्ती 2023 के संबंध में नीचे दी गई जानकारी की समीक्षा करनी चाहिए।

पोस्ट नाम –

ट्रेड वार/इंजीनियरिंग स्ट्रीम पोस्ट विवरण-:

(A) शॉर्ट सर्विस कमीशन 62वें पुरुष विविध पद – 175 पद

(B) 33वीं महिला, विभिन्न पद, शॉर्ट सर्विस कमीशन – 16 पद

(C) केवल सैन्य कर्मियों की विधवाओं के लिए

वेतनमान – विनियमों के अनुसार

भारतीय सेना एसएससी टेक 62वीं एसएससी पुरुष और 33वीं एसएससी महिला भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ –

एसएससी (टेक) के लिए – 62वें एसएससी पुरुष और 33वें एसएससी महिला –

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम पूरा कर लेना चाहिए या अंतिम वर्ष में होना चाहिए। इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम के अंतिम वर्ष में नामांकित उम्मीदवारों को 1 अक्टूबर, 2021 तक सभी सेमेस्टर/वर्षों के लिए मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण और प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाणपत्र जमा करना होगा। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु में। यदि वे आवश्यक डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में असमर्थ हैं, तो इन उम्मीदवारों को समय-समय पर अधिसूचित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बांड आधार पर शामिल किया जाएगा, साथ ही वजीफा भी दिया जाएगा। वेतन एवं भत्ते का भुगतान किया गया।

हार्नेस में मरने वाले रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए –

किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री (गैर-तकनीकी और गैर-यूपीएससी आवेदक) और किसी भी तकनीकी विषय में बीई/बी.टेक (तकनीकी आवेदक) वाले उम्मीदवार इस प्रवेश के लिए पात्र हैं।

भारतीय सेना एसएससी टेक भर्ती 2023 के लिए आवेदन निर्देश –

19 जुलाई 2023 से पहले, उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से या भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

चयन केंद्र की आवश्यकताएँ (उम्मीदवारों को स्व-सत्यापित प्रतियां लानी होंगी):

भारतीय सेना एसएससी टेक भर्ती 2023 के लिए चयन मानदंड – उम्मीदवारों का चयन इसके आधार पर किया जाएगा:

Share this content:

Exit mobile version