Site icon Memoirs Publishing

NEET UG 2023

NEET

NEET

13 जून की शाम, वह दिन जो बरेरा अली (18) के लिए अप्रत्याशित रूप से शुरू हुआ था, वास्तव में यादगार बन गया। हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल, कानपुर के पूर्व छात्र अली, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2023 में शीर्ष 50 स्कोररों में से एक थे, जैसा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने खुलासा किया था। उन्हें सामान्य श्रेणी में 42 की अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) और महिला उम्मीदवारों के बीच 7 की एआईआर प्राप्त हुई।
यह NEET में अली का पहला प्रयास था, और वह चिकित्सा पेशेवरों की एक लंबी कतार से आती है। उसके माता-पिता दोनों कानपुर में अस्पताल कर्मचारी हैं। अली ने कहा, “जब मेरे माता-पिता को मेरी रैंक का पता चला, तो उनकी आंखों में आंसू आ गए।”
11वीं कक्षा में, अली ने कानपुर के एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया, जहां उसकी मुलाकात अन्य उम्मीदवारों से हुई, जिन्होंने उसके उत्साह और दृढ़ संकल्प को साझा किया, जिससे उसकी यात्रा (NEET) आसान हो गई। वह खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उन्हें ऐसे साथी मिले जिन्होंने स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, समूह अध्ययन सत्र और अटूट समर्थन को प्रोत्साहित किया। अली ने टिप्पणी की, “एक-दूसरे की अध्ययन आदतों को समझने और आने वाली किसी भी चुनौती का समाधान करने से हमें बहुत लाभ हुआ।” एक बच्ची के रूप में, वह अक्सर अपनी माँ को मरीजों से कॉल पर बात करते और नर्सिंग स्टाफ को सलाह देते हुए देखती थी, जिससे स्त्री रोग विज्ञान में उनकी रुचि जागृत हुई। अली अब दिल्ली के एम्स में अपनी शिक्षा हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Share this content:

Exit mobile version