Site icon Memoirs Publishing

Uttarakhand: रुड़की बेलड़ा गांव में अनुसूचित जाति परिवार के साथ हुई घटना के बाद कांग्रेस भी सतर्क

रुड़की

कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राज्य का कानून पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. पीड़ित परिवार को पुलिस की उपस्थिति में मारपीट और लूटपाट की घटना से स्पष्ट होता है कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में माफिया का प्रभुत्व है.

कांग्रेस ने भी रुड़की ब्लॉक के तहत बेलड़ा गांव में अनुसूचित जाति परिवार के साथ हुई घटना से चिंतित हो गया है. बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय भवन में वरिष्ठ नेताओं ने इस मुद्दे पर लंबे समय तक चर्चा की. कांग्रेस नेताओं का एक दल बृहस्पतिवार को घटनास्थल पर जाएगा.

कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में बेलड़ा गांव में दलित परिवार के साथ हुई घटना को निंदनीय बताया. सरकार से मांग की कि दोषियों के खिलाफ धारा-302 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए और बेलड़ा गांव की घटना की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए. कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राज्य का कानून पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. पीड़ित परिवार को पुलिस की उपस्थिति में मारपीट और लूटपाट की घटना से स्पष्ट होता है कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में माफिया का प्रभुत्व है.

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से घटना की न्यायिक जांच करने की मांग की है और महिलाओं और बच्चों को मारपीट करने वाले दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने राज्य सरकार से पीड़ितों को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है.

ये बैठक में उपस्थित थे

सभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, विधायक मनोज तिवारी, फुरकान अहमद, विरेंद्र जाति, अनुपमा रावत, विरेंद्र जाति, महामंत्री मथुरादत्त जोशी, अमरजीत सिंह, राजेंद्र चौधरी, अनुसूचित जाति विभाग अध्यक्ष दर्शन लाल, सीपी सिंह, राजीव चौधरी, अमन गर्ग, मुरली मनोहर, कुन्ना

Share this content:

Exit mobile version