केदारनाथ: पुनर्निर्माण कार्य तेजी से होंगे, रात में भी काम होगा, और मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

0
1257
केदारनाथ

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने इस बारे में निर्देश दिए हैं। इसके लिए कर्मचारियों की व्यवस्था करने को कहा गया है।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अब रात में भी काम किया जाएगा। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने इस बारे में निर्देश दिए हैं। इसके लिए कर्मचारियों की व्यवस्था करने को कहा गया है।

सचिवालय में मंगलवार को मुख्य सचिव डॉ. संधु ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में सभी काम पूरा करने के लिए कहा। उनका कहना था कि अधिक से अधिक कर्मचारियों को लगाया जाना चाहिए ताकि काम समय पर पूरा हो सके। रात्रि शिफ्ट भी करें।

कहा, निर्माण सामग्री उपलब्ध होनी चाहिए। मुख्य सचिव ने वन विभाग और लोक निर्माण विभाग को जल्दी से वैकल्पिक ट्रैक रूट बनाने का आदेश दिया। उन्हें लिंचोली का भी शीघ्र मास्टर प्लान बनाने का भी आदेश मिला। साप्ताहिक समय सीमा निर्धारित की जाए, ताकि सभी कार्य समय पर पूर्ण हो सकें।

उन्हें बदरीनाथ और केदारनाथ में बन रहे अस्पतालों के उपकरण खरीदने के लिए भी जल्दी प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया गया। बैठक में घोषणा की गई कि संगम घाट का काम 18 अगस्त तक पूरा होगा, जबकि एलिवेटेड ब्रिज का काम 31 दिसंबर तक पूरा होगा।

सिविक एमेनिटी इमारत 30 नवंबर तक पूरी होगी। डॉ. पंकज कुमार पांडेय, ओएसडी भास्कर खुल्बे, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव सचिन कुर्वे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।