Site icon Memoirs Publishing

ब्रिटेन की इस महिला से मिलिए..। पेट डॉग की मदद से अपने बेटे को जन्म दिया, प्रेग्नेंसी के दौरान ही प्रशिक्षित था

ब्रिटेन

लंदन: ब्रिटेन ने एक चौंकाने वाली खबर दी है। एक महिला ने डॉग की मदद से अपने बच्चे को जन्म दिया है। 2 वर्षीय कुत्ते ने गर्भवती दाई का ध्यान रखा। ऑटिज्म एक महिला का लक्षण है। बीबीसी ने बताया कि महिला ने अपने कुत्ते को उसकी सहायता करने के लिए सिखाया था। महिला के कुत्ते को वार्ड में रहने की अनुमति दी गई क्योंकि अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर्स भी बहुत घबराए हुए थे। यह ब्रिटेन में पहली बार है कि कोई कुत्ता अपने मालिक के लेबर पेन में साथ काम करता है।

बीबीसी ने बताया कि महिला का नाम एमी टोमकिन है और उसका कुत्ता बेला गया है। एमी ने कहा कि यह बहुत मुश्किल होगा अगर बेले नहीं होता। वह बेले के बिना घर छोड़ने का विचार भी नहीं कर सकती। एमी ने मिल्टन कीन्स यूनिवर्सिटी अस्पताल में अपने पहले बच्चे को ओली नाम दिया। बेले ओली के बचाव में रहा है जब से वह पैदा हुआ है।

ब्रिटेन की इस महिला का पूरा ध्यान रखा पेट डॉग ने

बेले ऑटिज्म से पीड़ित महिला का पूरा नियंत्रण करता है और उसके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखता है। शॉपिंग के दौरान भी काउंटर पर कार्ड रखता है। बेले एमी के पास है जब वह पप्पी था ताकि वह चिंता, घबराहट और ऑटिज़्म से निपटने में मदद कर सके। एमी ने बेले को भी बताया कि वह जब पैनिक अटैक आने वाला है पता चलता है। ऑटिज्म में व्यक्ति ठीक प्रकार से कम्यूनिकेट करने और अपने विचारों को व्यक्त करने की क्षमता खो देता है। इस बीमारी में दूसरे की अभिव्यक्ति और व्यवहार को समझने की क्षमता कम हो जाती है। इससे पीड़ित लोगों को सामान्य व्यवहार करना मुश्किल होता है।

Share this content:

Exit mobile version