Site icon Memoirs Publishing

मौसमी चटर्जी ने कहा कि अभिनेत्री ने बताया मजेदार किस्सा जब अमिताभ बच्चन मौसमी को इस हालत में देखकर हंसने लगे

मौसमी चटर्जी

फिल्म ‘मंजिल’ में अमिताभ बच्चन के साथ काम करते हुए मौसमी चटर्जी ने एक मजेदार किस्सा शूट करते हुए बताया।

हिंदी सिनेमा की प्रसिद्ध अभिनेत्री मौसमी चटर्जी को विभिन्न फिल्मों जैसे ‘अनुराग’, ‘बेनाम’, ‘हमशक्ल’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘स्वर्ग नरक’, ‘मांग भरो सजना’ और ‘प्यासा सावन’ के लिए जाना जाता है। अभिनेत्री ने हाल ही में ‘द कपिल शर्मा शो’ में काम किया था। इस दौरान मौसमी चटर्जी अपने फिल्मी करियर पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्म ‘मंजिल’ में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का स्मरण किया।

मौसमी चटर्जी बताया कि जब वे ‘रिमझिम गिरे सावन’ की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्हें समझ आया कि अमिताभ बच्चन कितने प्रतिभाशाली थे। उन दोनों को पूरे गाने के दौरान चलना था और दोनों के बीच ऊंचाई के अंतर को देखते हुए तय हुआ कि बिग बी अभिनेत्री साथ मेल बैठाने के लिए छोटे कदम उठाएंगे। उस दौरान जब अभिनेत्री को यह एहसास होता कि वह पीछे रह गई हैं तो वह थोड़ा दूर चली जातीं, ताकि कैमरा अमिताभ बच्चन को छोड़कर उनके पीछे आ जाए।

मौसमी चटर्जी यह भी बताया कि वे वास्तविक बारिश में शूटिंग कर रहे थे और बारिश इतनी तेज होती थी कि वे गाना नहीं सुन पाते थे और शॉट शुरू करने और काटने के लिए संकेत के रूप में रुमाल का इस्तेमाल किया जाता था।

मौसमी ने शूटिंग का समय याद करते हुए एक कहानी बताई। उन्हें बताया गया कि उस समय वॉटरप्रूफ मेकअप उपलब्ध नहीं था, इसलिए एक विशेष शॉट के बाद अमिताभ बच्चन के साथ-साथ वहाँ मौजूद हर व्यक्ति उन पर हंस रहा था क्योंकि बारिश ने उनकी आईलाइनर को खराब कर दिया और उनके गालों में लाली मिल गई थी। साथ ही, गाने में मौसमी चटर्जी पहनी हरी साड़ी का रंग बारिश में भीगने के बाद आ गया था।

Share this content:

Exit mobile version