Weather Update: उत्तराखंड में अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

0
747


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

Weather Update: उत्तराखंड में जहां बारिश कहर बनकर बरस रही है। पिछले दो दिन से ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुककर तीव्र बौछारें पड़ रही हैं। जगह-जगह मार्ग बाधित है , नदी नाले उफान पर है तो वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश की संभावना जताई है। राजधानी देहरादून समेत सात जिलों में अलर्ट जारी किया गया  हैं। 10 अगस्त तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रदेशभर में अगले कुछ दिनों तेज बारिश हो सकती है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्का भूस्खलन होने के चलते राजमार्ग बाधित होने की संभावना जताई है तथा कहा है कि निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है।  बिजली चमकने को बेहद गंभीर मानते हुए इस दौरान सतर्कता बरतने की अपील की है।