Site icon Memoirs Publishing

07 और 08 अक्टूबर को हल्द्वानी में श्रीअन्न महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

देहरादून – सूबे के कृषि और किसान कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को हाथीबड़कला कैंप कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई, जो अक्टूबर में हल्द्वानी में आयोजित होने वाले श्रीअन्न महोत्सव की तैयारियों के संबंध में थी। इस बैठक के दौरान, मंत्री गणेश जोशी ने आगामी 07-08 अक्टूबर को हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित होने वाले उत्तराखंड श्रीअन्न (मिलेट्स) महोत्सव के कार्यक्रमों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

मंत्री गणेश जोशी ने श्रीअन्न महोत्सव की सभी तैयारियों को समयबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से करने के निर्देश दिए और उत्तराखंड में मिलेट्स के स्वास्थ्य और उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाने के माध्यमों पर विचार किया। वे बताए गए कि श्रीअन्न महोत्सव में उत्तराखण्ड के मोटे अनाज (मिलेट) से संबंधित उत्पादों की प्रदर्शनी, स्थानीय समूहों द्वारा मिलेट और अन्य उत्पादों का प्रदर्शन, स्टार्टअप्स द्वारा उत्पादों का प्रदर्शन, और स्थानीय होटलों द्वारा खाद्य महोत्सव जैसे महत्वपूर्ण आकर्षणों का आयोजन होगा।

श्री अन्न महोत्सव में उत्तराखंड के किसान भी बड़ी संख्या में भाग लेंगे, और उत्तराखंड मिलेट उत्पादों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रदर्शन का भी आनंद लेंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि महोत्सव में मिलेट से संबंधित स्टॉल लगाए जाएंगे। उन्होंने इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य मिलेट की फसलों के स्वास्थ्य लाभों की जागरूकता फैलाना बताया और उम्मीद है कि इस पहल के माध्यम से किसानों की आय दोगुनी होगी।

Share this content:

Exit mobile version