Site icon Memoirs Publishing

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने नई दिल्ली में नेपाल के राजदूत के साथ शिष्ट बैठक की।

नई दिल्ली / देहरादून: 28 सितंबर।

आज, बृहस्पतिवार को, श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने नई दिल्ली में नेपाली दूतावास में भारत स्थित नेपाल के राजदूत डॉ. शंकर प्रसाद शर्मा के साथ शिष्टाचार किया और उन्हें श्री केदारनाथ और श्री बदरीनाथ धाम की यात्रा के लिए आमंत्रित किया।

इस चर्चा के दौरान, बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र और नेपाल के राजदूत डॉ. शर्मा ने भारत और नेपाल के सांस्कृतिक और दोस्ताना संबंधों पर चर्चा की, और केदारनाथ और काठमांडू में स्थित भगवान पशुपति नाथ के मंदिरों के महत्व को भी बयां किया। अजेंद्र ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक और धार्मिक पुनर्जागरण के एक नए युग का आगाज किया गया है, और इसके तहत उत्तराखंड में स्थित बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में भगवान के प्राकट्य के मार्गदर्शन में व्यापक कार्य हो रहे हैं।

अजेंद्र ने बताया कि इस बार भी नेपाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्री बदरीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचे हैं, और उन्होंने नेपाली दूतावास में भगवान केदारनाथ की प्रतिमूर्ति को भी सौंपी। इस मौके पर, नेपाली दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे, जिनमें संस्कृति के क्षेत्र में सलाहकार (संस्कृति) यदुनाथ पौडेल भी शामिल थे।

कुछ महीने पहले, नेपाली दूतावास के अधिकारियों का एक दल देहरादून में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय से मुलाकात की थी और उन्हें नेपाली दूतावास में आने का आमंत्रण दिया गया था।

Share this content:

Exit mobile version