Site icon Memoirs Publishing

देहरादून समाचार: मलिन बस्तियों में हाउस टैक्स की वसूली की प्रक्रिया आरंभ

देहरादून समाचार: नगर निगम ने मलिन बस्तियों में हाउस टैक्स की वसूली की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। निगम के द्वारा 2016 से पहले पंजीकृत बस्तियों से हाउस टैक्स वसूला जा रहा है। फरवरी में नगर निगम की बोर्ड बैठक में इस पर प्रस्ताव पारित किया गया था, और अब शुक्रवार को नगर निगम द्वारा ब्रह्मपुरी वार्ड-74 में पहला कैंप लगाया गया है। इस कैंप में 62 लोगों ने अपना हाउस टैक्स जमा कराया है। निगम की ओर से अलग-अलग जगहों पर और कैंप लगाए जाएंगे।

साल 2018 में नगर निगम ने बस्तियों से हाउस टैक्स वसूलने की प्रक्रिया आरंभ की थी, लेकिन हाईकोर्ट के एक निर्णय के बाद इस पर रोक लगा दी गई थी। नगर निगम में कुल 132 पंजीकृत बस्तियां हैं, जिनकी जनसंख्या लगभग 40,000 है। फरवरी में हुई बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित होने के बाद, अब इन बस्तियों से हाउस टैक्स वसूली की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

वार्ड-74 में लगाए गए कैंप के दौरान, मेयर सुनील उनियाल गामा ने लोगों को हाउस टैक्स जमा कराने की रसीदें दी। उन्होंने बताया कि पहले नौ साल से बस्तियों के हाउस टैक्स को माफ कर दिया गया है, और अब वित्तीय वर्ष के हाउस टैक्स की वसूली की शुरुआत की जा रही है। नगर निगम अब लगातार देहरादून की बस्तियों के विभिन्न वार्डों में कैंप लगाएगा, ताकि हाउस टैक्स की वसूली का कार्य सुचारू रूप से हो सके।

कैंप के दौरान, पार्षद सतीश कश्यप ने मेयर को टैक्स जमा करने में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी, और मेयर ने इसका समाधान करन

Share this content:

Exit mobile version