Site icon Memoirs Publishing

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि ऋषिकेश महाविद्यालय में बीए से बीएससी संकाय तक जाने वाली एक सड़क बनाई जाएगी।

ऋषिकेश । श्रीदेव सुमन विवि के ऋषिकेश कैम्पस में छात्रसंघ समारोह के दूसरे दिन क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और छात्रों का उत्साह वर्धन किया। इस मौके पर महाविद्यालय परिसर पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति और बीए संकाय से बीएससी संकाय तक 280 मीटर सड़क एमडीडीए के बनाए जाने की घोषणा की।

बुधवार को डॉ. अग्रवाल ने कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ के बाद कहा कि उनके अथक प्रयासों से ऋषिकेश में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का कैंपस पहुंचा और मुख्यमंत्री से आग्रह करने पर यहां 25 करोड़ 19 लाख 15 हजार की लागत से प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक भवन का निर्माण हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों को यहां आने छात्रों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए भविष्य में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष छात्र संघ समारोह के दौरान उनकी विधायक निधि से महाविद्यालय को सदेव सहयोग दिया गया है।

डॉ. अग्रवाल ने महाविद्यालय से शिक्षा ले रहे छात्रों से आह्वान किया कि हमेशा एक प्रण लेकर आगे बढ़ें। जिस भी क्षेत्र में कार्य करें, लीडर की भूमिका में रहकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिस समय जो कार्य कर रहे हों, उस समय पूरा ध्यान उस कार्य पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय के महत्व को समझना जरूरी है, जो समय निकल गया वह कभी वापस नहीं आयेगा, इसलिए समय का पूरा सदुपयोग करें।

डॉ. अग्रवाल ने महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं से कहा कि हमारी सरकार ने बहन, बेटियों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत का क्षैतिज आरक्षण देकर उनका सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि बेटियां सरकारी नौकरियों की तैयारी करें, जिससे आरक्षण का लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशील है। बताया कि धामी सरकार ने उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्तर पर भर्ती परीक्षाओं में जिन लोगों ने भी नकल कराई है, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन तत्काल लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएं, इसी उद्देश्य से उत्तराखण्ड में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून बनाया गया है।

इस अवसर पर, महंत श्री भरत मंदिर वत्सल प्रपन्नाचार्य, कुलपति श्रीदेव सुमन प्रोफेसर एनके जोशी, प्राचार्य श्रीदेव सुमन प्रो. महावीर रावत, जिला उपाध्यक्ष भाजपा प्रतीक कालिया, व्यापारी नेता अखिलेश मित्तल, मंडल अध्यक्ष भाजपा सुमित पवार, जिला उपाध्यक्ष दिनेश सती, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा माधवी गुप्ता, डीन बीके सिंह, छात्र संघ महासचिव अमन पांडे, उपाध्यक्ष केशव पोरवाल, और अभाविप के जिला संयोजक शुभम शर्मा, नगर मंत्री अनिरुद्ध शर्मा, जिला प्रमुख विवेक शर्मा, और छात्र उपस्थित थे।

Share this content:

Exit mobile version