Site icon Memoirs Publishing

“कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा गढ़-कुमाऊं में पांच दिवसीय भ्रमण, आयुष्मान भव अभियान को समर्पित करेंगे,श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

देहरादून, 25 सितम्बर 2023

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, आगामी 26 सितंबर से 30 सितंबर 2023 तक, प्रदेश भ्रमण का आयोजन करेंगे। उनके पांच दिन के यात्रा के दौरान, डॉ. रावत अपने विधानसभा क्षेत्र, श्रीनगर के साथ पौड़ी, नैनीताल, और ऊधमसिंह नगर जनपद के विभिन्न विद्यालयों, महाविद्यालयों, और चिकित्सा इकाइयों में आयोजित आयुष्मान कार्ड, आभा आईडी, और रक्तदान शिविरों में भाग लेंगे। इसके अलावा, वे केंद्र सरकार द्वारा संचालित आयुष्मान भव अभियान और डेंगू रोकथाम के दिशा-निर्देशों के तहत जिला प्रशासन, स्वास्थ्य, और स्थानीय विभागों की बैठक भी आयोजित करेंगे, साथ ही वे भ्रमण के दौरान विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत गढ़वाल और कुमाऊँ मंडल में आयुष्मान भव अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए पांच दिनों के दौरे पर रहेंगे। उन्होंने एक मीडिया बयान में घोषणा की है कि वे 26 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जनपद के भ्रमण पर जाएंगे, जिसकी शुरुआत वे अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर से करेंगे। डॉ. रावत शुक्रवार को सर्वप्रथम श्रीकोट स्थित विद्या मंदिर में आयोजित संस्कृत छात्र प्रतियोगिता कार्यक्रम में भाग लेंगे और प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत करेंगे। इसके बाद, वे राजकीय पॉलिटेक्निक श्रीनगर में आयोजित रक्तदान शिविर में शिरकत करेंगे, जहां उन्होंने अन्य गतिविधियों के साथ-साथ आयुष्मान कार्ड और आभा आईडी का भी अवलोकन किया।

इसके बाद, डॉ. रावत बलोड़ी में वृद्धाश्रम की सड़क का डामरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। उनका अगला कदम राजकीय इंटर कॉलेज खिरसू में भौतिक विज्ञान प्रयोगशाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खिरसू में नवनिर्मित अतिथि गृह का लोकार्पण करना है। उनका अगला उपक्रम राजकीय महाविद्यालय खिरसू में है, जहां उन्हें आयोजित आयुष्मान कार्ड, आभा आईडी, और रक्तदान शिविर में भाग लेना है, साथ ही उन्हें महाविद्यालय के निर्माणाधीन भवन की स्थलीय निरीक्षण करना होगा।

इसके बाद, डॉ. रावत राजकीय प्राथमिक विद्यालय चोपड़ा के भवन की मरम्मत और सौंदर्यीकरण का लोकार्पण करेंगे और राजकीय इंटर कॉलेज चोपड़ा के भवन का शिलान्यास करेंगे। उन्हें नौगांव में अट्राली टॉक में निर्माणाधीन खेल मैदान की भी समीक्षा करनी होगी।

बुधवार को, डॉ. रावत सेवा पखवाड़े के अंतर्गत राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लेंगे। इसके बाद, वे धारी देवी मंदिर परिसर में आयोजित ‘धारी वन’ कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे और ‘गांव का जंगल गांव के लिए’ विषय पर जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका अगला कदम राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में स्किल सेंटर का शिलान्यास करना होगा। इसके अलावा, वे श्रीनगर कोटवाली में सुरक्षा प्रदान करने के दृष्टिगत चार धाम राष्ट्रीय राजमार्ग और विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों का शुभारंभ करेंगे।

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत गुरूवार को एन.आई.टी. श्रीनगर में आयोजित रक्तदान शिविर में शिरकत कर जनसमुदाय को स्वैच्छिक रक्तदान, आयुष्मान कार्ड एवं आभा आईडी बनाने के लिये प्रति प्रेरित करेंगे। इसके बाद वह श्रीनगर में गढ़वाल लोकसभा को लेकर आयोजित बैठक में शिरकत करेंगे। डॉ. रावत राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के सभागार में डेंगू के दृष्टिगत जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य रेखीय विभागों के अधिकारियों की बैठक लेंगे। जिसमें वह जनपद में डेंगू से बचाव व रोकथाम से संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वह बैठक में आयुष्मान भव अभियान के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रम के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे। इसके उपरांत वह श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोर्कापण करेंगे।

शुक्रवार को डॉ. रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खिर्सू, पाबौं, भरसार, कपरौली, थलीसैंण क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। इस दौरान वह राजकीय महाविद्यालय पाबौं, औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार एवं राजकीय महाविद्यालय थलीसैंण में आयोजित आयुष्मान कार्ड, आभा आईडी एवं रक्तदान शिविरों में प्रतिभाग करेंगे। साथ ही वह राजकीय इंटर कॉलेज कपरौली, राजकीय खाद्य भण्डार कैन्यूर के भवन का शिलान्यास करेंगे जबकि जल्लू में आलू शीतगृह व बगवाडी में आपदा से ध्वस्त नव निर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह पाबौं में राहत कोष के चैक का वितरण करेंगे तथा गढ़सारी में बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।

कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत शनिवार को कुमाऊं मण्डल के भ्रमण के दौरान नैनीताल व ऊधमिंसंह नगर जनपद का दौरा करेंगे। अपने दौरे के दौरान डॉ. रावत नैनीताल जनपद के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर आयोजित आयुष्मान कार्ड, आभा आईडी एवं रक्तदान शिविरों में प्रतिभाग करेंगे। इसके साथ ही वह ऊधमसिंह नगर जनपद के जसपुर, काशीपुर व रूद्रपुर का भ्रमण कर आयुष्मान भव अभियान एवं सेवा पखवाडे के अंतर्गत संचालित विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं रक्तदान शिविरों में प्रतिभाग करेंगे। इसके अलावा वह डेंगू के दृष्टिगत जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व अन्य रेखीय विभागों की भी समीक्षा बैठक लेंगे।

वी.पी. सिंह बिष्ट
जनसम्पर्क अधिकारी एवं मीडिया प्रभारी
माननीय स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री।

Share this content:

Exit mobile version