Site icon Memoirs Publishing

“स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने पौड़ी जिले के चिकित्सालय का निरीक्षण किया, और सीएमएस को लगाई गई फटकार के साथ निर्देश दिए।”

“स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने अपने एक दिवसीय जनपद दौरे के दौरान पौड़ी जिले के चिकित्सालय की निरीक्षण की। चिकित्सालय में विभिन्न जांच रिपोर्ट के आंकड़ों को व्यवस्थित रूप से नहीं रखने के बाद, सचिव स्वास्थ्य ने सीएमएस को फटकार लगाते हुए जांच रिपोर्ट के आंकड़ों को रजिस्टर में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इस दौरान, उन्होंने चिकित्सालय के केंद्रीय औषधि भंडार, टेस्ट लैब, क्रिटिकल केयर सेंटर, आईसीयू, सीटी स्कैन कक्ष, और महिला वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में चर्चा की। चिकित्सालय के केंद्रीय औषधि भंडार की निरीक्षण के दौरान, सचिव स्वास्थ्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए की जिन दवाओं की एक्सपायरी अगले माह नवंबर में है, उनका समय पर डिस्पोजल करना सुनिश्चित करें।”
चिकित्सालय में भर्ती डेंगू के तीन मरीजों की एलिसा रिपोर्ट मांगे जाने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट का रजिस्टर मेंटेन नहीं पाया गया वहीं डेंगू की एलिसा रिपोर्ट मोबाइल फोन पर रिपोर्ट दिखाई गई। जिस पर सचिव स्वास्थ्य ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएस डॉ. ए. तिवारी को सभी जांच रिपोर्ट के आंकड़ों को रजिस्टर में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। महिला वार्ड में भर्ती मरीजों से संवाद करते हुए स्वास्थ्य सचिव ने चिकित्सालय में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मरीजो से फीडबैक लिया। फीडबैक में मरीजों द्वारा चिकित्सालय की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया गया।
“स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया कि प्रदेश में अतिथि तक डेंगू के कुल 340 सक्रिय मामले हैं, और इन्हें लगातार निगरानी और उचित प्रबंधन के माध्यम से कम किये जाने का प्रयास जारी है। इस मौके पर, अपर जिला अधिकारी ईला गिरी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमेश कुमार, और एम.एस. महंत इंद्रेश चिकित्सालय देहरादून के डॉक्टर विजय सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।”

Share this content:

Exit mobile version