Site icon Memoirs Publishing

सतपाल महाराज के प्रार्थना पर मुकेश अग्निहोत्री ने शिमला-हनोल जांगड़ा बस सेवा को हरी झंडी दिखाई।

satpal maharaj

हनोल के महासू मंदिर में आयोजित जागरा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व पर हिमाचल प्रदेश से आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए उपमुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री ने शिमला और रोहडू से हनोल जांगड़ा की ओर बस सेवा चालू करने की सहमति दी है। इस निर्णय को लिया गया जब प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति और धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने इस मुद्दे पर उनसे बातचीत की।

हनोल स्थित महासू मंदिर में 18 एवं 19 सितंबर को देव दर्शनों के लिए जागरा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व पर सीमावर्ती राज्य हिमाचल से बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए हिमाचल के उपमुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज से हुई बातचीत के पश्चात शिमला से हनोल और रोहडू से हनोल तक के लिए बसों के संचालन की स्वीकृति दे दी है। कैबिनेट मंत्री श्री महाराज के निर्देश पर श्रद्धालुओं के सुविधाजनक आवागमन के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम भी हरिद्वार से प्रात: 7:30 बजे से हरिद्वार-देहरादून-विकासनगर वाया चकराता से हनोल तक, देहरादून से प्रात: 6:00 से देहरादून-मिनस-हनोल तक, देहरादून से प्रात: 7:30 बजे रोड़वेज बस मसूरी-चकराता-हनोल तक चलेगी।

इसके अलावा शिमला से हनोल, नैरवा-अटाल-हनोल, देहरादून विकास नगर-डामटा-बडक़ोट-पुरोला-मोरी-हनोल, उत्तरकाशी से हनोल तक बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं जागरे के समय टैक्सियों के रेट तय करने के साथ-साथ एक सहिया से दसऊ जाने के लिए भी बस एवं टैक्सियों की व्यवस्था रहेगी। हनोल स्थित महासू मंदिर में 18 एवं 19 सितंबर को देव दर्शनों के लिए जागरा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व पर चार विकासखंडों चकराता, कालसी, मोरी और पुरोला के पहली से लेकर 12वीं कक्षा तक सभी शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में 18 सितंबर को एक दिन का सरकारी अवकाश भी घोषित किया गया है।

Share this content:

Exit mobile version