Site icon Memoirs Publishing

आज, सीएम धामी ब्रिटेन का सफर शुरू करेंगे जहाँ वे लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के अवसर पर एक रोड शो करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में एक दल सोमवार को ब्रिटेन जा रहा है। इस दल में सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा, और अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा शामिल हैं। सीएम धामी मंगलवार को लंदन में रोड शो करने का इंतजाम करेंगे और वहां के निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।

प्रदेश में दिसंबर में एक वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन होने की योजना है, जिसमें प्रदेश सरकार देश-विदेश के उद्योगिक समूहों को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगी। इसके तहत, देश-विदेश में रोड शो और प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरुआत ब्रिटेन से हो रही है

लंदन में होगा रोड शो

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में एक दल सोमवार को ब्रिटेन रवाना होगा। इसमें सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा और अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा शामिल हैं। रविवार को देहरादून से नई दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ब्रिटेन में रोड शो का कार्यक्रम रखा गया है। इसमें रोड शो के साथ ही आप्रवासी भारतीय व उत्तराखंड के रहने वाले उद्यमियों से भी मुलाकात की जाएगी।

प्रदेश में होगा बड़ा निवेश

सीएम धामी ने बताया कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन का काम बढ़ाने के बाद से, पूरे देश और विदेश से निवेश प्रस्ताव बढ़ रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सम्मेलन के माध्यम से प्रदेश में महत्वपूर्ण निवेश होगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में एक लैंड बैंक की स्थापना की जा रही है। साथ ही, उद्योगों को आकर्षित करने के लिए उद्योगों के लिए योजनाएं तैयार की जा रही हैं। प्रदेश में श्रमिकों के बीच कोई असंतोष नहीं है। यहां की कानून व्यवस्था मजबूत है और इस पर आधारित, सभी से उत्तराखंड में निवेश की आग्रह की जा रही है।

Share this content:

Exit mobile version