Site icon Memoirs Publishing

पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने महिला आरक्षण का समर्थन दिया है और इसे ‘भाजपा का महत्वपूर्ण निर्णय’ कहा ।

सोमवार को लैंसडाउन के लोनिवि विश्राम गृह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस के अवसर पर, पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष्य में महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। सौरभ बहुगुणा ने यह भी बताया कि वे ग्रामीणों की परेशानियों को समझने के लिए उनके बीच जाकर योजनाएं बना रहे हैं।

प्रदेश के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने घोषणा की है कि 33 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को दिया जाने वाला फैसला भाजपा सरकार के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक के साथ हर पंद्रह दिनों में विधानसभा में उनकी योजनाओं की समीक्षा करने की प्रस्तावना की है। उन्होंने क्षेत्रीय ग्रामीणों से सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया है।

सोमवार को लैंसडाउन के लोनिवि विश्राम गृह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरूषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। महिलाओं को आरक्षण देकर मोदी सरकार ने देश की उन्नति में महिलाओं के योगदान को समझा व उन्हें सम्मान दिया है।

बना रहे योजनाएं

सौरभ बहुगुणा ने कहा कि वे ग्रामीणों की परेशानियों को समझने के लिए उनके बीच जाकर योजनाएं बना रहे हैं, जिससे दुग्ध, पशुपालन व मास्त्य जैसे क्षेत्रों में वर्षों से चली आ रही समस्याएं खत्म हो। ग्रामीणों को उत्साहित करने के लिए उन्होंने गंगा ग्राम योजना में अनुसूचित जाति समेत महिलाओं के लिए 75 प्रतिशत तक सब्सिडी तक दे दी है। उन्होंने कहा कि यह सभी योजनाएं तभी सफल हो पाएंगी, जब ग्रामीण इनके प्रति जागरूक हो।

अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना चाहती है बीजेपी

क्षेत्रीय विधायक दलीप सिंह रावत ने यह कहा कि भाजपा के शासन में, देश के सभी नागरिकों तक विकास पहुंचाने के लिए योजनाएं प्रारंभ की गई हैं। इसके कारण ही देश आर्थिक क्षेत्र में विश्व भर में पांचवे स्थान पर पहुंचा है। उन्होंने मंत्री सौरभ बहुगुणा से उनके दादा स्वरूप हेमवती नंदन बहुगुणा के दिखाए रास्ते पर चलने की सलाह दी।

Share this content:

Exit mobile version