Site icon Memoirs Publishing

UKSSSC भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगा एग्जाम

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने सहायक कृषि अधिकारी के 34 पदों के लिए 26 नवंबर 2023 को लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। पात्र अभ्यर्थी पांच अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं। UKSSSC के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी कर दी है।

कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-एक के 34 पदों के लिए आयोजित इस भर्ती परीक्षा के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातकोत्तर कृषि निर्धारित है। आवेदन पत्र का प्रारूप आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in में भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही परीक्षा पाठ्यक्रम की जानकारी भी दी जाएगी।

 

1402 पदों के लिए नवंबर में शुरू होगी भर्ती परीक्षा UKSSSC  ने छह सितंबर को 14 विभागों में समूह के रिक्त 1402 पदों के लिए भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया था। नवंबर से भर्ती परीक्षा प्रारंभ होगी। आयोग ने समूह ग के रिक्त 1402 पदों में गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में सहायक अध्यापक (एलटी) के 657 पदों को भी शामिल किया हैं।

 

इसके अलावा कार्यालय सहायक-तृतीय, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, फोरमैन परिसंपत्ति, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, मुंशी, रीडर, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी के खाली पदों के लिए भी यह भर्ती परीक्षा होनी है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि पूर्व में घोषित परीक्षा कैलेंडर यथावत रहेगा।

Share this content:

Exit mobile version