Site icon Memoirs Publishing

हरतालिका तीज कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने की शिरकत, की यह घोषणा

ऋषिकेश।  क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने माता हिमालय देवी मंदिर समिति साहब नगर तथा गोर्खाली सुधार सभा छिद्दरवाला की ओर से आयोजित हरतालिका तीज कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने सभी गोर्खाली समाज की व्रती महिलाओं को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर साहब नगर स्थित हिमालय माता मंदिर में कक्ष के निर्माण के लिए विधायक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

शुक्रवार को साहब नगर में आयोजित गोर्खाली महिला हरतालिका तीज महोत्सव कार्यक्रम में डा. अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया। डा. अग्रवाल ने कहा कि हरितालिका तीज का विशेष महत्व है। गोर्खाली समाज की महिलाओं को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। कहा कि इस व्रत से महिलाओं को सुहागिनी होने का गौरव प्राप्त होता है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि हरतालिका तीज भगवान शिव और पार्वती जी को समर्पित है। ऐसी मान्यता है कि मां पार्वती जी ने भगवान शिव को अपने पति के रूप में पाने के लिए 107 बार तप व व्रत लिया था, 108वीं बार तप और व्रत में उन्हें भगवान शिव पति के रूप में प्राप्त हुए थे।

डा. अग्रवाल ने कहा कि गोर्खाली समाज की महिलाओं सहित अन्य समुदाय के लोगों में भी अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए इस व्रत को लिया जाता हैं। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को हरतालिका तीज की बधाई दी।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, नगर पालिका अध्यक्ष डोईवाला सुमित्रा मनवाल, अध्यक्ष तीज कमेटी संगीता गुरुंग, गोर्खाली सभा अध्यक्ष केके थापा, दिल बहादुर खत्री, प्रधान सोबन कैंतुरा, अम्बर गुरुंग, अमर खत्री, समा पंवार, विमला नैथानी, लक्ष्मी गुरुंग, अनिता राणा, माया घले, शिवकुमार गौतम, पूजा क्षेत्री, शबनम थापा, मानवेंद्र कंडारी, आरती थापा, हेमलता मल्ल सहित हिमालय देवी मंदिर समिति आदि गोर्खाली सुधार सभा छिद्दरवाला की महिलाएं उपस्थित रही।

Share this content:

Exit mobile version