Site icon Memoirs Publishing

सीएम धामी ने लोगों से की ‘वोकल फॉर लोकल’ को बढ़ावा देने की अपील

CM Dhami listened to Mann Ki Baat program देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 106वें एपिसोड को सुना. पीएम मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ पर फोकस के बाद सीएम धामी ने भी लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने की बात कही.

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 106वें एपिसोड को सुने। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत आज सबसे बड़ा विनिर्माण केंद्र बन रहा है, और कई प्रमुख ब्रांड इसी स्थान पर अपने उत्पाद बना रहे हैं। इस परिस्थिति में, हमें इन उत्पादों का उपयोग करने का आवश्यकता है, जिससे ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहित किया जा सके।

पीएम ने वोकल फ़ॉर लोकल का किया जिक्र: इसके अलावा, उन्होंने ‘वोकल फॉर लोकल’ की बड़ी बात की, कहते हुए कि दिवाली जल्दी आ रही है, और इस समय हमें अपने स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी चाहिए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि जिन कारीगरों ने ‘वोकल फॉर लोकल’ के तहत उत्पाद तैयार किए हैं, उन्हें रोजगार मिले और उनके घर भी दिवाली पर रोशनी हो।

मेरा युवा भारत की रखी जाएगी नींव: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर बताया कि आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरदार वल्लभ पटेल की जयंती पर देश के युवाओं के लिए बड़े राष्ट्रव्यापी संगठन ‘मेरा युवा भारत (MY BHARAT) की नींव रखी जाएगी.

जीवन में स्थानीय उत्पादों का करना है उपयोग: सीएम धामी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ का जिक्र करते हुए बताया कि पीएम मोदी ने सभी लोगों से आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ अपनाने की बात दोहराई है. ऐसे में हम सभी को अपने जीवन में स्थानीय उत्पादों को शामिल करके उनका उपयोग करना है और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए अपना अहम योगदान देना है.

Share this content:

Exit mobile version