Site icon Memoirs Publishing

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुबई में आयोजित रोड शो में भाग लिया और करोड़ों रुपये के एमओयू किए साइन।

“पुष्कर सिंह धामी ने दुबई के दौरे के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मुख्य नेतृत्व में हमारी सरकार क्रियाशील है और राज्य को विकास के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह समर्थ है।”

Pushkar Singh Dhami In UAE:

पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, यूएई के दौरे पर वर्तमान में हैं। मंगलवार (17 अक्टूबर) को, वे दुबई में ‘इन्वेस्ट इन उत्तराखंड’ अभियान के तहत आयोजित रोड शो में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों और एनआरआई उद्योगपतियों को संबोधित किया। उनके दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री ने अब तक करोड़ों के एमओयू के साइन किए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तराखंड सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप, निवेश प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बनाया गया है, जिससे निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल तैयार किया गया है। इस मौके पर, मुख्यमंत्री ने सभी उपस्थित निवेशकों को दिसंबर माह में देहरादून में आयोजित होने वाले ‘उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ के लिए आमंत्रित किया है।

उत्तराखंड आने का दिया न्योता

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो आदि कैलाश पर गए. आज चारधाम आने वाले यात्रियों की संख्या 50 लाख का आंकड़ा पार कर गई है. मैं आप सभी को उत्तराखंड में आमंत्रित करता हूं. आजादी के अमृतकाल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की स्वीकारीयता आज पूरे विश्व में बढ़ गई है. हाल ही में आयोजित हुए जी-20 में पूरी दुनिया ने भारत की संस्कृति और सामर्थ्य को देखा.

“भारत में भविष्य देख रहे हैं दुनिया के लोग”

जी-20 की सफलता का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि इस बार जी-20 समिट की बैठक छोटे छोटे शहरों में भी हुई. आज पूरा भारत समान रूप से विकास कर रहा है. पूरी दुनिया के लोग निवेश और उद्योग के लिए भारत में भविष्य देख रहे हैं. देवभूमि उत्तराखंड में 75 प्रतिशत भू भाग जंगल हैं. पूरे उत्तराखंड में जिस जगह आपकी नजर आएगी वहां आपको नया डेस्टिनेशन मिलेगा. आप सभी एक बार जरूर उत्तराखंड आइए. उत्तराखंड लोगों को स्वच्छ पानी वायु देने का काम करता है.

करोड़ों के एमओयू किए साइन

मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाया है. प्रधानमंत्री ने आदि कैलाश की धरती से इस बात को दोहराया है कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा. ‘इन्वेस्ट इन उत्तराखंड’ मिशन के अंतर्गत दुबई में दूसरे चरण की बैठक में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ 6475 करोड़ के एमओयू साइन किए, इसके साथ प्रथम दिवस कुल 11925 करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए जा चुके हैं.

उन्होंने कहा कि ये निवेश प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर नई पहचान दिलाने के साथ ही एरोमा, कृषि, स्वास्थ्य, फूड प्रोसेसिंग एवं होटल इंडस्ट्रीज जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को नई दिशा देने में सहायक सिद्ध होगा. इसके माध्यम से राज्य के विकास को गति मिलने के साथ ही प्रदेशवासियों को रोजगार के नवीन अवसर भी प्राप्त होंगे.

Share this content:

Exit mobile version