Site icon Memoirs Publishing

मलिन बस्तियों में गृह कर लगाये जाने की शर्तें वापस ली गई : सुनील उनियाल गामा

देहरादून,12 अक्टूबर 2023: देहरादून नगर निगम ने मलिन बस्तियों पर घर टैक्स लगाने के लिए लगाई गई शर्तों को वापस ले लिया है। नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अशोक वर्मा और अन्य पार्षदों द्वारा शर्तों के खिलाफ उठाए गए विरोध के बाद निगम ने यह निर्णय लिया है।

नगर निगम द्वारा शपथ पत्र में लगाई गई शर्तों में मलिन बस्तियों के निवासियों को न्यायालय में प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और बिजली- पानी के कनेक्शन पर रोक शामिल थी। इन शर्तों को हटाने के बाद अब मलिन बस्तियों के निवासी बिना किसी शर्त के घर टैक्स भर सकेंगे।

नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अशोक वर्मा ने कहा कि निगम द्वारा रखी गई शर्तें आपत्तिजनक थीं। उन्होंने कहा कि सरकारों आती हैं और जाती हैं, लेकिन मलिन बस्ती वासियों के सिर पर तलवार लटकी रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी मलिन बस्ती वासियों को मालिकाना हक़ दिया जाना चाहिए।

इस संदर्भ में नगर निगम के महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि शपथ पत्र में कुछ त्रुटि थी जिनका अब निवारण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों को मालिकाना हक़ दिया जाना हमारा उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि सभी पार्षदों के साथ एक बैठक बुलाई गयी थी, जिसमें लोगों के टैक्स भरने की दिक्कतों का निवारण कर लिया गया है।

शर्तों को वापस लेने के बाद मलिन बस्तियों के निवासियों ने राहत की सांस ली है। उन्हें उम्मीद है कि अब उन्हें बिना किसी परेशानी के घर टैक्स भरने की अनुमति मिल जाएगी।

Share this content:

Exit mobile version