Site icon Memoirs Publishing

स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने दिए दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बर्न यूनिट जल्द शुरू करने का आदेश

स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बर्न यूनिट जल्द शुरू करने के आदेश दिए हैं. प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना को उन्होंने जल्द से जल्द यूनिट शुरू करने के लिए निर्देशित किया है. सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें अस्पताल से जानकारी मिली है कि बर्न यूनिट जल्द शुरू कर देंगे, कुछ उपकरण मंगाए गए हैं. वहीं कोरोनेशन अस्पताल में भी आईसीयू संचालन की व्यवस्था को निर्देशित किया है.

उधर, अस्पताल में अफसरों, डॉक्टरों एवं संबंधित कर्मचारियों की बैठक होने में समय लग रहा है. प्राचार्य के  शाम तक आधिकारिक दौरे पर होने की वजह से  को भी बैठक नहीं हो सकी. यूनिट को बने छह माह हो चुके हैं, लेकिन प्रबंधन, संबंधित प्लास्टिक सर्जरी विभाग एवं प्रशासनिक अनुभाग की सुस्ती की वजह से यूनिट अब तक शुरू नहीं हुई है. जबकि छह बेड का आईसीयू समेत  बेड की यूनिट में सारे कार्य हो चुके हैं, स्टाफ की व्यवस्था भी कर ली गई है.
डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल का कहना है कि डॉक्टरों एवं कर्मचारियों की बैठक होनी है. प्राचार्य के निर्देशन में ही वह बैठक होगी, जिसमें जो कमियां हैं, उन पर मंथन होगा. बहुत जल्द यूनिट शुरू करने का प्रयास है. स्टाफ की व्यवस्था है.
अस्पतालों में प्रसव की व्यवस्थाएं सुधारें
एनएचएम की निदेशक स्वाति भदौरिया ने दून जिले के कई अस्पतालों का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रसव की सुविधाओं में सुधार एवं कैंसर अस्पताल का निर्माण जल्द पूरा करने के लिए निर्देशित किया.
सीएचसी रायपुर, डोईवाला, पीएचसी बालावाला, हेल्थ एवं वेलनेस केंद्र बड़ासी, निर्माणाधीन कैंसर अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने सभी डिलीवरी प्वाइंट पर संस्थागत प्रसव से संबंधित सुविधाओं और जरूरतों को दुरुस्त करने को कहा. दवाओं के स्टॉक एवं उपचार संबंधी जांच की भी जानकारी ली.

Share this content:

Exit mobile version